अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के कई ठिकानों पर ईओडब्ल्यू का छापा


पटना:- बिहार के अवैध बालू खनन में संलिप्त निलंबित आईपीएस अधिकारी राकेश दुबे के पटना के दो आवास समेत चार स्थानों पर आर्थिक अपराध शाखा ने गुरुवार को छापा मारा है. झारखंड के देवघर के जसीडीह स्थित राकेश दुबे के घर पर भी छापेमारी की गई है.
भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश दुबे को बालू के अवैध धंधे से जुड़े होने के आरोप में निलंबित किया गया था. आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के अनुसार केस नंबर 17/21 अंडर सेक्शन 13(2)आर डब्ल्यू 13(1)(बी) पीसी एक्ट 1988 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
पटना के एसके पुरी थाना क्षेत्र के गांधी पार्क स्थित आवास, पटना के अभियंतानगर जलालपुर में सुदामा पैलेस स्थित फ्लैट, झारखंड के जसीडीह के सिमरिया गांव स्थित पै‍तृक घर और सचिन रेसीडेंसी होटल में जांच चल रही है. राकेश दुबे अपने आवास पर उपस्थित नहीं हैं.
बता दें कि अवैध बालू खनन मामले में जुलाई में 41 पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निलंबित किया गया था. भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर कुमार पोरिका को हटाया गया था. आर्थिक अपराध इकाई बालू के अवैध धंधे से अकूत संपत्ति बनाने वाले अधिकारियों के खिलाफ जांच कर रही है. ईओयू ने इससे पहले आरा और पालीगंज के निलंबित एसडीपीओ, रोहतास व डेहरी के एसडीओ और एक एमवीआई के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस मामले में राकेश दुबे पहले आईपीएस अधिकारी हैं, जिनके घर पर छापा मारा गया है.

%d bloggers like this: