अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

30 नवंबर तक शत प्रतिशत लोगों को फर्स्ट डोज कोविड टीका दिलाना करे सुनिश्चित- उपायुक्त


देवघर:- देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर चल रहे कार्यों की विस्तृत समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने वैक्सीनेशन अभियान को लेकर प्रखंड, पंचायत स्तर पर चल रहे कार्यों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए वैक्सीनेशन की मौजूदा उपलब्धि पर उपायुक्त ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे जल्द से जल्द बेहतर करने का सख्त निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने 30 नवंबर तक जिले के शत प्रतिशत लोगों को कोविड टीका का फर्स्ट डोज दिलाना सुनिश्चित करने का निर्देश वरीय अधिकारियों व सभी प्रखंडो के प्रखंड विकास पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी को दिया।
इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने धीमी गति से चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर संबंधित सभी अधिकारियों को कड़े शब्दों में निर्देशित किया कि टीम भावना और आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करें, ताकि शत प्रतिशत लोगों का कोविड टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके। साथ ही उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला स्तर पर कोविड मोनेटरिंग सेल का गठन करते हुए रोजाना हो रहे कोविड टीकाकरण की गति से उपायुक्त कार्यालय को अवगत कराएं, ताकि बेहतर प्रदर्शन न करने वाले प्रखंडो व पंचायतों पर आवश्यक कड़ी करवाई की जा सके। आगे उपायुक्त ने प्रखंडो में वैक्सीनेशन संख्या को बढ़ाने के लिए बेहतर रणनीति बनाने के साथ टीकाकरण को लेकर लगातार क्षेत्र भर्मण कर लोगों को जागरूक करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। साथ ही उन्होंने टीकाकरण अभियान में विशेष रूप से लक्षित समूह 18 से ऊपर आयु वर्ग वाले व्यक्तियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने को लेकर संबंधित अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग की टीम को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।
वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने आने वाले दिनों में टीका एक्सप्रेस व टोला-टोला में टीकाकरण कैंप आयोजित करने से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। इसके अलावा उपायुक्त ने अभियान पर विस्तृत समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को बेहतर कार्य योजना के अलावा वैक्सीनेशन प्लान को और भी बेहतर करते हुए कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया, ताकि अंतिम योग्य व्यक्ति तक टीकाकरण का कार्य सुनिश्चित किया जा सके। आगे उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द लोगों को जागरूक करते हुए टीकाकरण केंद्र तक लाना ही हमारी सफलता होगी। इसके अलावे समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने ष्सुरक्षित गांव, हमर गांव के तहत चल रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को ग्रामीण स्तर पर टीकाकरण कार्य की लगातार निगरानी करते रहे, ताकि जिले के सभी 194 पंचायत में शत प्रतिशत टीकाकरण कार्य सुनिश्चित किया जा सके। आगे उपायुक्त ने कहा कि प्रतिदिन टारगेट के अनुरूप सभी प्रखंडो में लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करें।
इस दौरान बैठक में उपरोक्त के अलावे उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमण्डल पदाधिकारी , देवघर मधुपुर, जिला नजारत उप समाहर्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी, उपाधीक्षक , सदर अस्पताल, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: