June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना से मृत व्यक्तियों के परिवारों को हर तरह से सहयोग देना सुनिश्चित करेंः उपायुक्त

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में कोरोना पर नियंत्रण रखने,मरीज़ों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने व टीकाकरण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब जिला प्रशासन द्वारा एक नयी पहल की जा रही है जिसके तहत कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों को सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया जायेगा।
जिला प्रशासन द्वारा वैसे सभी परिवारों जिनके यहां के किसी सदस्य की मृत्यु कोरोना से हुई हो उन्हें तत्काल सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से राशन किट उपलब्ध कराया जा रहा है जिसमें चावल,दाल,सरसों तेल, मसाला,बिस्किट,नमक,आलू,प्याज व आदि शामिल हैं।
तरहँसी बीडीओ ने शुक्रवार को मृतक के घर पहुंचकर राशन किट प्रदान किया। जिला स्तर से सभी प्रखंडों को राशन किट उपलब्ध करा दिया गया है।
ज्ञातव्य है की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी की ओर से कोरोना से मृत व्यक्तियों की सूची जिला प्रशासन को उपलब्ध करायी गयी है।इसी सूची के अनुसार मृतक के परिवारों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव मदद पहुंचाया जा रहा है।
उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र लिखकर कोरोना से मृत व्यक्ति के परिवारों का संपूर्ण सर्वे कराने का निर्देश दिया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि उक्त परिवार में कितने वृद्ध हैं,कितने बच्चें है,उनको कितने सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है आदि।डीडीसी ने सभी बीडीओ से कहा है कि उक्त परिवार में अगर कोई वृद्ध हो और उसे पेंशन का लाभ नहीं मिलता हो तो तत्काल वैसे व्यक्तियों का पेंशन स्वीकृत करना सुनिश्चित करें साथ ही परिवार में मौजूद बच्चों की शिक्षा कैसे पूरी हो इस ओर भी प्रयास करने की बात कही।
उपायुक्त शशि रंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत होने पर प्रशासन उनका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा रहा है।उन्होंने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को मृतक के परिवारों को हर तरह से सहयोग करने की बात कही है।उन्होंने कहा कि वैसे बच्चे जिनके माता-पिता की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हुई है उन्हें समाज कल्याण विभाग से जोड़ना सुनिश्चित करें।
इधर शुक्रवार को भी जिले में स्पेशल मेडिकल टीम के द्वारा घर-घर जाकर स्वास्थ्य सर्वे किया गया जहाँ सहिया लोग घर घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली,इस दौरान सर्दी, खांसी, बुखार सहित ऑक्सीमीटर से लोगों का ऑक्सीजन के स्तर को भी मापा गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: