February 25, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लरनेटिक एप में कक्षा 9-12 तक के बच्चों का रजिस्ट्रेशन शत-प्रतिशत कराना सुनिश्चित करेंःउपायुक्त

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के कार्यों की समीक्षा की

मेदिनीनगर:- उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी शशि रंजन के अध्यक्षता में गुरुवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित डीजी साथ कार्यक्रम की समीक्षा की।उन्होंने डीजी साथ कार्यक्रम की वर्तमान स्थिति की प्रखंडवार जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर अभी स्कूल बंद है ऐसे में व्हाट्सएप का भरपूर उपयोग करते हुए डेली कंटेंट फोरवर्डिंग निरंतर रूप से करते रहने की बात कही ताकि बच्चों को पठन-पाठन में कोई समस्या ना आये।
समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने लरनेटिक एप में कक्षा 9-12 तक अध्ययनरत सभी बच्चों का शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन कराने का निर्देश दिया।वहीं दीक्षा पोर्टल पर शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन शत-प्रतिशत कराने की बात कही।
ई-विद्या वाहिनी की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने शिक्षक प्रोफाइल अपडेशन तथा शिक्षक का बायोमेट्रिक पंजीकरण शत-प्रतिशत कराने पर बल दिया साथ ही स्टूडेंट डाटा को प्रत्येक वर्ष अपडेट रखने की बात कही।
बैठक में उपायुक्त ने कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय की वर्तमान स्थिति की जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने आवासीय विद्यालय में जिम,वाई-फाई की सुविधा,बाउंडरी वाल,वेंडिंग मशीन,सीसीटीवी,की अद्यतन जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा कि दसवीं एवं 12वीं के बच्चों का बोर्ड एग्जाम बेहद नजदीक है ऐसे में उनके पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।उन्होंने सभी संबंधित वार्डन को दसवीं एवं 12वीं के बच्चों की पढ़ाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त ने जिले में संचालित सरकारी विद्यालयों में शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर विशेष जोर दिया।उन्होंने सीएसआर के तहत बनने वाले टॉयलेट में प्रगति लाने की बात कही।वहीं छतरपुर और सदर प्रखंड में शौचालय निर्माण कार्य शुरू नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अविलंब कार्य प्रारंभ करने हेतु निर्देशित किया।
वहीं उन्होंने बालिकाओं की शिक्षा एवं कौशल पर विशेष ध्यान देने की बात कही। साथ ही उन्होंने बालिका विद्यालयों में सभी मूलभूत सुविधा सहित अन्य आधारभूत संरचनाओं को सुदृढ़ करने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त के अलावा जिला शिक्षा पदाधिकारी,जिला शिक्षा अधीक्षक,एडीपीओ,सभी प्रखंडों के बीइइओ,बीपीओ,कनीय अभियंता आदि मौजूद थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: