January 22, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विद्युत कर्मियों ने हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी

रांची:- झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि जब तक रांची बिजली वितरण के सभी डिवीजन के विद्युत कर्मियों का एरियर ,माहवारी , ईपीएफ, ईएसआई, का अभी तक का भुगतान जब तक हो नहीं जाता तब तक कोई नई एजेंसी किसी डिवीजन में काम नहीं करेगी। उन्होंने बताया कि श्रमिक संघ ने 25 अगस्त तक का समय दिया है इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने को लेकर अन्यथा सभी विद्युतकर्मी हड़ताल पर जाएंगे।

बताया गया है कि रांची बिजली वितरण के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियन्ता संजय कुमार, विद्युत अधीक्षण अभियंता पीके श्रीवास्तव एवम अन्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ संघ के अध्यक्ष अजय राय की वार्ता हुई। इस वार्ता में अजय राय ने साफ तौर पर कहा कि नई एजेंसी को तब तक काम से अलग रखा जाए जब तक उनका सारे हिसाब चुकता नही हो जाता।
अजय राय ने बताया कि झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ को वार्ता के लिए आमंत्रित किया गया था, जिस पर अजय राय ने साफ तौर पर कहा कि पिछले 1 साल से उर्जा मुख्यालय से एरियर भुगतान का आदेश दिया गया था। बावजूद 1 वर्ष बीत जाने के बाद भी विद्युत कर्मियों को उनका एरियर भुगतान नहीं हो पाया। आज महाप्रबंधक कार्यालय में हुई वार्ता में यह बात भी साफ हुई कि अभी तक एजेंसियों ने एरियर भुगतान का बिल भी जमा नहीं किया है। उन परिस्थितियों में नई एजेंसी को बहाल करना कहीं से सही नहीं होगा ऐसी अवस्था में सबसे पहले पुरानी एजेंसी से सभी कर्मियों का अब तक का माहवारी भुगतान ईपीएफ ईएसआई का अवलोकन और एनओसी डिवीजन स्तर पर करा ली जाए और उसके बाद उन सभी कर्मियों का एरियर भुगतान हो तभी कोई नई एजेंसी यहां काम कर सकती है।
अजय राय ने हिदायत देते हुए कहा है कि 25 अगस्त से पूर्व अगर इस पर कार्यवाही नहीं हुआ तो विद्युत कर्मी कभी भी 25 अगस्त के बाद हड़ताल पर जाएंगे और इसकी सारी जवाबदेही ऊर्जा विभाग की होगी।

Recent Posts

%d bloggers like this: