May 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना से पहले चुनाव आयोग ने देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को हटाया

आईएएस नैंसी सहाय को डीसी बनाने का आदेश

रांची:- भारत निर्वाचन आयोग ने आगामी 2 मई को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना से पहले एक और बड़ा फैसला लेते हुए देवघर के उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री को पद से हटाने का आदेश दिया है और आईएएस नैंसी सहाय को उपायुक्त बनाने का आदेश दिया है।
आयोग के सचिव अरविंद कुमार ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को सोमवार को ई-मेल और स्पीड पोस्ट से भेजे गये आदेश में कहा गया है कि तत्काल प्रभाव से आईएएस मंजूनाथ भजंत्री की जगह आईएएस नैंसी सहाय को देवघर जिले का उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी बनाया जाए। आयोग की ओर से इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने और ज्वाइनिंग से संबंधित रिपोर्ट कल सुबह 10 बजे के पहले भेज देने का निर्देश दिया है।
गौरतलब है कि 17 अप्रैल को मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के बाद चुनाव आयोग के निर्देश के बाद मधुपुर के अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी का भी तबादला कर दिया गया था। यहां पूर्व मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन के कारण उपचुनाव हुआ है और सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र और राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हफीजुल अंसारी चुनाव मैदान में है, जहां उनका मुख्य मुकाबला भाजपा उम्मीदवार से है।
आयोग के इस फैसले के बाद गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दूबे ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भंजत्री की बनायी रिपोर्ट को गैर कानूनी तथा उनके आचरण को झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्त्ताओं की तरह पाया, आखिर कर आज तबादला हो गया। देवघर शिव की नगरी है, यहां सबकुंछ बाबा बैद्यनाथ जी की मर्जी से होता है। नयी उपायुक्त नैंसी सहाय जी को बधाई

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: