अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीएलएफआई का एरिया कमांडर समेत आठ उग्रवादी गिरफ्तार

दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से हुई गिरफ्तारी

चाईबासा:- पश्चिमी सिंहभूम जिले की पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के स्वयंभू एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू समेत आठ उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पश्चिमी सिंहभूम के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर चाईबासा पुलिस और सीआरपीएफ 60वीं बटालियन के जवानों द्वारा सोनुवा थाना क्षेत्र के पनसुवां डैम के निकट जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों की घेराबंदी कर संयुक्त अभियान चलाया गया। इस छापेमारी अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। उन्होंने बताया कि कई कांडों में वांछित पीएलएफआई का एरिया कमांडर सुमन सिंह गंझू को उसके चार अन्य सहयोगियों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार अन्य नक्सलियों की पहचान स्माय बोपयपाई, देव सिंह गंझू उर्फ चेपो, दशरथ सिंह, गुरुचरण खंडाइल उर्फ बेला खण्डाईत के रूप में की गयी है। इसके पास से एक देश कट्टा, कारतूस, पीएलएफआई संगठन के लेवी मांगने के पर्चे, मोबाइल फोन और कई समान बरामद किया गया है।
एक अन्य मामले में टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा-बुरूडीह जंगल पहाड़ी क्षेत्र में पीएलएफआई संगठन के मोदी उर्फ हरिसिंह साण्डी पूर्ति दस्ता के तीन अन्य सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान लखन बोदरा उर्फ पोचो, मंगल सिंह ओड़ेया और सनिका पूर्ति के रूप में की गयी है। इनके पास से पुलिस ने एक रेगुलर डीबीबीएल बंदूक, एक देशी कट्टा, वर्दी, संगठन के लेवी मांगने के पर्चे, मोबाइल फोन और अन्य समान बरामद किये गये है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये आठ नक्सलियों को आज अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

%d bloggers like this: