अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अलकतरा घोटाले में ईडी ने केआईडीसीएल के 1.08करोड़ की संपत्ति को किया अटैच

रांची:- बहुचर्चित अलकतरा घोटाले मामले में प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रिवेंशन ऑफ मनी लाउंड्रिंग एक्ट, 2002 (पीएलएलए) के तहत कौशल्या इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (केआईडीसीएल) के 1.08करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को अटैच कर लिया है। बताया गया है कि ईडी ने 1.08करोड़ रुपये की लागत वाली केआईडीसीएल कंपनी के पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में कौशल्या हेरिटेज को जब्त किया है।
प्रवर्त्तन निदेशालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि ईडी ने सीबीआई रांची द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जांच शुरू की, जिसमें 1.08करोड़ रुपये की सरकारी राशि के गबन का आरोप लगाया था। ईडी को मनी लाउंड्रिंग से संबंधित मामले में छानबीन में यह जानकारी मिली कि कॉन्ट्रैंक्टिंग कंपनी ने डालटनगंज क्षेत्र की विभिन्न सड़क निर्माण के दौरान हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड टाटानगर से कथित रूप से जारी 59 चाला प्रस्तुत किये गये, जिनमें से केवल 33 चालान असली पाये गये और 560.959मीट्रिक टन कोलतार की खरीद को कवर करने वाले शेष 26 चालान जाली पाये गये। 26 जाली चालान के माध्यम से 1.08करोड़ रुपये का गबन किया गया।
गौरतलब है कि अलकतरा घोटाला 6.88 करोड़ रुपये का है। इस मामले में ईडी द्वारा पपहले भी रांची और रामगढ़ में दो स्थानों पर 1.83करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

%d bloggers like this: