अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पेट्रोल-डीजल की खपत और GST संग्रह में वृद्धि से तेजी से पटरी पर लौटी अर्थव्यवस्थाः सुशील मोदी


पटना:- बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की खपत और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह में वृद्धि से अर्थव्यवस्था तेजी से पटरी पर लौटी है। सुशील मोदी ने ट्वीट किया कि इस साल पहली तिमाही का जीएसटी संग्रह पिछले वर्ष की तुलना में 30 फीसद वृद्धि के साथ 1.12 लाख करोड़ रुपए रहा।
उन्होंने कहा कि जीडीपी की विकास दर भी बढ़कर 20.1 फीसद हो गई। मोदी ने कहा कि वाहनों की बिक्री के साथ पेट्रोल, डीजल और बिजली की मांग बढ़ी है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्रालय की ताजा रिपोर्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के बावजूद अर्थव्यवस्था के तेजी से पटरी पर लौटने के ठोस संकेत दिए है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पेट्रोल और बिजली की खपत का वर्ष 2019 के कोरोना-पूर्व के स्तर को पार करना भी ऐसा संकेत है, जिससे साफ है कि विनिर्माण सहित हर क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने तेज टीकाकरण से करोड़ों लोगों का जीवन बचाया और अर्थव्यवस्था को उबारने वाले पैकेज देकर उनकी जीविका के साधन भी बढाये। उन्होंने कहा कि 65 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका लगना और जीएसटी संग्रह में वृद्धि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ‘जान भी, जहान भी’ की नीति की बड़ी सफलता है।

%d bloggers like this: