लोकसभा चुनाव में मतदान करने से कोई भी छूटे नहीं, सभी योग्य मतदाता अपने घर से निकलकर मतदान करने अवश्य जाए। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा ‘‘दम दिखाओ दुमका‘‘ अभियान द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता हेतु कई अभिनव प्रयोग किये जा रहे हैं। इस क्रम में दुमका जिला के मतदाताओं के लिए स्वीप कोषांग ने एक खुशखबरी दी है। दुमका के दो सबसे बेहतरीन रेस्टुरेंट होटल सूर्या पैलेस तथा होटल आदित्या रेसीडेंसी में पहुँचकर कोई मतदाता खाने में 10 प्रतशित का डिस्काउंट प्राप्त कर सकता है। बस उन्हें इसके लिए अपना वोटर कार्ड बिलिंग काउंटर पर दिखाना होगा।

पत्र के माध्यम से उक्त रेस्टुरेंट के प्रबंधक ने यह सूचना दी है कि ‘‘दम दिखाओ दुमका‘‘ अभियान से जुड़कर वे मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे जागरुकता अभियान जुड़कर उन्हें काफी प्रसन्नता है। सप्ताह के दो दिन बुधवार तथा गुरुवार को रेस्टुरेंट आने वाले ग्राहकों को उनके खाने के बिल पर 10 प्रतिशत की छूट दी जायेगी, इसके लिए बस उन्हें अपना दुमका जिला का वोटर कार्ड दिखाना होगा। स्वीप कोषांग के प्रभारी पदाधिकारी चंद्रशेखर पाण्डेय नेे उक्त होटल प्रबंधकों से मुलाकात की एवं दम दिखाओ दुमका अभियान से जुड़ने के लिए उन्हे धन्यवाद दिया।
ज्ञात हो कि स्वीप कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु अनेकों कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक दिन ‘‘वोटर्स ऑफ द डे‘‘ का चयन किया जा रहा है एवं उन्हें सम्मानित किया जा रहा है ताकि इस लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक लोग अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र तक पहुँचे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: