January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर जिले के तीन अस्पतालों में हुआ ड्राई रन, सीएस सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद

बांका:- कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर दूसरे चरण का ड्राई रन बांका जिले के तीन अस्पतालों में किया गया। जिसमें दो सरकारी अस्पताल और एक निजी नर्सिंग होम शामिल है। बांका शहरी क्षेत्र के सदर अस्पताल के अलावा सुदूरवर्ती इलाके में कटोरिया रेफरल अस्पताल में ड्राई रन चलाया गया। साथ ही एक निजी नर्सिंग होम को भी इसमें शामिल किया गया था। बांका सदर अस्पताल में सीएस डॉ. सुधीर महतो सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में स्वास्थ्य कर्मियों के बीच ड्राई रन चला।

6 हजार 500 स्वास्थ्य कर्मियों को किया गया है चिन्हित
सीएस डॉ. सुधीर महतो ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देश के आलोक में फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना वैक्सीन दिया जाना है। इसमें सरकारी और निजी स्वास्थ्य कर्मी शामिल है। जिले में 6 हजार 500 स्वास्थ्य कर्मियों को चिन्हित किया गया है। संभवतः अगले सप्ताह से वैक्सीनेशन का कार्य जिले में शुरू हो जाएगा। वैक्सीनेशन कार्य को सुचारू रूप से कैसे चलाया जाए इसको लेकर ही ड्राई रन चलाया गया। ताकि जिस दिन से वैक्सीनेशन का काम शुरू होगा उसी आधार पर काम सुचारु रुप से किया जा सके।

तीनों अस्पताल में चलाया गया ड्राई रन
सीएस डॉ. सुधीर महतो ने बताया कि तीन अस्पतालों में ड्राई रन चलाया गया। जिसमें दो सरकारी और एक निजी नर्सिंग होम शामिल है। सरकारी अस्पताल में शहरी क्षेत्र के सदर अस्पताल और सुदूरवर्ती इलाके कटोरिया रेफरल अस्पताल को शामिल किया गया। इसके अलावा राज्य स्वास्थ समिति के निर्देश पर एक निजी नर्सिंग होम को भी शामिल किया गया था। तीनों सेंटर पर ड्राई रन में सरकारी और निजी 75 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हुए। ड्राई रन को लेकर पहले से ही मुकम्मल तैयारी कर ली गई थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: