अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने डॉ. ईश्वर सागर चंद्रवंशी


रांची:- अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के 2021-24 के अध्यक्ष और महामंत्री का चयन हरमू रोड स्थित जैन भवन में हुआ। इस मौके महासभा के देशभर के लोग शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत महाराजा जरासंघ की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलित की गयी। इसके बाद नन्हक राम वर्मा, मिथलेश वर्मा की तस्वीर के समझ पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सभा की कार्रवाई शुरु होते ही सर्व सम्मति से महासभा का राष्टकृय अध्यक्ष पद के लिए डॉ. इश्वर सागर चंद्रवंशी को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुना गया और राष्ट्रीय महामंत्री के लिए डॉ. महेश चंद्रवंशी का चयन किया गया।
इसकी घोषणा मुख्य चुनाव पदाधिकारी रविंद्र वर्मा, चुनाव पदाधिकारी विंदुल वर्मा, राजेंद्र सिंह ने इसकी घोषणा की। इस मौके पर डॉ. सुरेश चंद्रवंशी, महिला मोर्चा की लिला चंद्रवंशी, पपु चंद्रवंशी, डा. उमेश चंद्रवंशी, डॉ. अजय चंद्रवंशी, विश्वनाथ रवानी के अलावा कई अन्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर स्वागत भाषण बजरंग वर्मा ने किया। अतिथियों का स्वागत आनंद वर्मा, पंकज वर्मा द्वारा किया गया।
ईश्वर सागर अखिल भारतीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के नवनिवार्चित अध्यक्ष डॉ. ईश्वर सागर चंद्रवंशी ने कहा कि महासभा ने मुझ पर विश्वास कर जो जिम्मेंवारी सौपी हैं। इस पर पूरी तरह अपनी पूरी टीम का गठन कर समाज के उथान और विकास के लिए कार्य करुंगा। उन्होनें कहा कि समाज को आगे बढनें के लिए सब को मिलकर बहुत कार्य पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ करनो होगा। इसके लिए शिक्षा को मुख्य आधा बनाना होगा। इसके अलावा राजनीति में अपनी भागीदारह बढ़ानी होगी तब हम अपनी आवाज को सदन में बेहतर तरह से उठाकर अपने हक और अधिकार की लड़ाई को लड़ सकेगें। उन्होनें कहा कि आज समाज की महिलाओं को भी आगे बढ़ाने की जरुरत है। महिलाओं की भागीदारी से समाज को एक नयी राह मिलेगी। समाज में दहेज जैसे बीमारी को भी हमसब को मिटाना होगा। और समाज के हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेंवारी को समझना होगा। संगठन समाज की सबसे बड़ी ताकत है। इसलिए संगठन को मजबूत करना हमसब को करना होगा। तभी हम सब समृद्ध और सशक्त हो सकेगें।

%d bloggers like this: