June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

स्वास्थ सुरक्षा सप्ताह में रियायत से अति उत्साहित होने की नहीं, गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन है जरूरीः आयुक्त

मेदिनीनगर:- कोरोना वायरस संक्रमण के संभाव्य प्रसार को नियंत्रित करने में सभी की अहम योगदान है। सभी के सहयोग से ही संक्रमण कम हो रहा है। संक्रमण में कमी आने से राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत रियायत दी गई है। पलामू में कपड़ा दुकानों को खोलने की अनुमति मिली है। सभी प्रकार की दुकानों को प्रतिदिन अपराह्न 2ः00 बजे तक संचालन करने की अनुमति दी गई है, लेकिन इससे न तो दुकानदार को अति उत्साहित होने की आवश्यकता है और न ही आम जनाता को। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में रियायत देकर अपेक्षा की गई है कि संक्रमण से खुद एवं समाज को बचाने के लिए सभी लोग स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करें। यह बातें आयुक्त श्री जटाशंकर चौधरी ने कही। उन्होंने सभी लोगों से अपील करते हुए कोविड गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करने की आवश्यकता बताई है।
आयुक्त जटाशंकर चौधरी ने कहा है कि दुकानदार बंधु सहित सभी आम लोग यह ध्यान रखें कि कोविड-19 का अक्षरशः अनुपालन हो। किसी प्रकार से भी गाइडलाइन का उल्लंघन नहीं होने दें। कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं इसे नियंत्रित करने में खुद की भूमिका अहम है। व्यक्ति खुद से बचाव करें, तो यह संक्रमण नियंत्रित होने के साथ-साथ इसके संभावित प्रसार को पूर्ण रूप से रोकने में सफलता मिलेगी। सभी को अपनी व समाज की स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने की प्रवृति, हाथों को सैनिटाइज करते रहने एवं साबुन पानी से सफाई करते रहना आदि अन्य गाइडलाइन का अनुपालन करना आवश्यक है। उन्होंने पुलिस प्रशासन के संबंध में कहा है कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत रियायत दिए जाने से पुलिस प्रशासन का दायित्व और बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन सख्ती बरतते हुए कोविड गाइडलाइन का अनुपालन कराना सुनिश्चित करायें।
जानकारी हो कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार में निरंतर कमी आ रही है। पलामू प्रमंडलक्षेत्र के तीनों जिले पलामू, गढ़वा व लातेहार के स्थानीय प्रशासन की तत्परता व सक्रियता से संक्रमण नियंत्रण में आ रहा है। संक्रमण के संभाव्य प्रसार को पूर्णतः रोक और पूर्णतया नियंत्रित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा “स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह“ की अवधि में 10 जून 2021 के 6ः00 बजे पूर्वाह्न तक विस्तार किया गया है। इसके अंतर्गत पूर्व की कई पाबंदियों को जारी रखा गया है। साथ ही कई चीजों में रियायत दी गई है। इसके तहत सभी तरह की दुकानें 2 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं दवा दुकानें, डायग्नोस्टिक सेंटर, क्लीनिक, अस्पतालों, पेट्रोल पंप, एलपीजी आउटलेट, सीएनजी आउटलेट, होम डिलीवरी करने वाले रेस्टोरेंट्स, नेशनल हाईवे या स्टेट हाईवे में स्थित ढाबों, कोल्ड स्टोरेज, वेयरहाउस, सामग्रियों का अनलोडिंग आदि के कार्यों के संचालन में समय की उपरोक्त पाबंदी नहीं होगी। सभी सामग्रियों की निर्बाध परिवहन, लॉजिस्टिक की अनुमति दी गई है। वहीं जिले में ई-पास की अनिवार्यता खत्म करते हुए इंटर स्टेट एवं इंटर डिस्ट्रिक्ट निजी वाहनों से आवागमन करने की स्थिति में ई-पास एवं वैद्य फोटो पहचान पत्र रखने को अनिवार्य किया गया है।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: