March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चिकित्सक और पारा मेडिकल कर्मी बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाना सुनिश्चित करें -मुख्यमंत्री

फूलो झानो मेडिकल काॅलेज अस्पताल में व्यवस्था सुधार को लेकर बैठक

रांची:- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सदर अस्पताल) की व्यवस्था अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर यहां की व्यवस्था में किसी तरह की खामी होने की शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । वे आज फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्था को लेकर प्रिंसिपल, सिविल सर्जन मेडिकल सुपरिटेंडेंट और अन्य चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी ली । ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री ने बीती रात यहां का औचक निरीक्षण किया था और व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की थी ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि यहां पदस्थापित चिकित्सक एवं कर्मी ड्यूटी के दौरान गायब रहते हैं । इससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी चिकित्सक और पारा मेडिकल कर्मी बायोमेट्रिक अटेंडेंस बनाना सुनिश्चित करें ।इसके अलावा रोस्टर के हिसाब से लगाई गई ड्यूटी का हर हाल में पालन करें । अगर उनके ड्यूटी आवर के दौरान गायब रहने की शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल (सदर अस्पताल में बन रही बिल्डिंग का निर्माण कार्य 15 दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया । उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से कहा कि परिसर की साफ सफाई के लिए पुख्ता व्यवस्था करें । मुख्यमंत्री ने अस्पताल की बिल्डिंग में सीपेज को दूर करने जर्जर दरवाजा और खिड़की की मरम्मत तथा बिजली की वायरिंग को व्यवस्थित और सुरक्षित करने का निर्देश दिया ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कल अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान चिकित्सक ड्यूटी के दौरान एप्रन नहीं पहने हुए थे ।इससे पता ही नहीं चलता है कि वे चिकित्सक है या और कोई । उन्होंने चिकित्सकों को स्पष्ट निर्देश दिया कि वे ड्यूटी के दौरान एप्रन का जरूर पहने । मुख्यमंत्री ने इलाज के लिए सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए उपकरणों के इस्तेमाल नहीं होने पर भी नाराजगी जताई और कहा कि इसे इंस्टॉल किया जाए ताकि मरीजों को इसका फायदा मिल सके ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: