अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

वीवीआईपी मूवमेंट में यातायात को ज्यादा समय तक न रोेंके: कोविंद


लखनऊ:- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कहा कि अति प्रतिष्ठित हस्तियों (वीवीआईपी) के आवागमन के दौरान जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुये ज्यादा समय तक यातायात नहीं करना चाहिये।
मनोज पांडे यूपी सैनिक स्कूल के हीरक जयंती समारोह को संबोधित करते हुये श्री कोविंद ने कहा “ देश का राष्ट्रपति होने के साथ साथ मैं एक संवेदनशील नागरिक भी हूं। जब मैं किसी दौरे पर जाता हूं, तो मेरे आगमन से पहले लंबे समय के लिये यातायात रोक दिया जाता है जिससे आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जाम की
स्थिति में लोगों में निराशा और हताशा का भाव होना लाजिमी है। ”
उन्होने कहा ‘ मेरी सलाह है कि वीआईपी मूवमेंट के दौरान अधिकतम दस से 15 मिनट तक यातायात को रोकना चाहिये। वीआईपी के आगमन से काफी देर पहले से ट्रैफिक रोकना तर्कसंगत नहीं है। इसके साथ ही एबुंलेंस और अन्य आपातकालीन सेवा में लगे वाहनों के लिये कोई प्रतिबंध नहीं होना चाहिये। यह सिर्फ मेरे लिये नहीं बल्कि मुख्यमंत्री की फ्लीट को भी एंबुलेंस के लिये रोका जा सकता है।”
सैनिक स्कूल में राष्ट्रपति जिस समय यह व्यक्तव्य दे रहे थे, उस दौरान सरोजनीनगर से अवध चौराहे के बीच यातायात ठहरा हुआ था और वाहनों की मीलों लंबी कतार सड़काें पर दिख रही थी। कानपुर लखनऊ मार्ग पर यातायात के अवरूद्ध होने से कई एमएसटी धारकों को अपने दफ्तर और कार्यक्षेत्र में दिक्कत का सामना करना पड़ा वहीं बुजुर्ग, महिलायें और बच्चे उमस भरी गर्मी में बेहाल नजर आये। श्री कोविंद गुरूवार को चार दिवसीय यात्रा पर लखनऊ आये है। वह आज शाम एसजीपीजीआई में दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे। श्री कोविंद शनिवार को अयोध्या जायेंगे और रामजन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे और शाम को वापस लखनऊ आ जायेंगे।

%d bloggers like this: