April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीएम ने कम सीडी अनुपात और एसीपी वाले बैंको को सुधार लाने का दिया निर्देश

किशनगंज 18 मार्च:- जिले ‌में बैंको के स्तर पर लंबित कार्यों और समस्याओं पर जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश ने संबंधित विभाग के अधिकारीयों से समीझा बैठक किया।
गुरुवार अपराह्न‌ समाहरणलय सभागार देर शाम तक चलने वाली बैठक में उन्होनें अध्यक्षता कर कम सीडी अनुपात वाले बैंक में पाया कि राज्य के प्रतिशत( 41) की अपेक्षा किशनगंज जिला का परफॉर्मेंस (60 प्रतिशत से ज्यादा) उच्च है तथा तीसरे रैंक पर है ,एसीपी में भी राज्य में चौथा पायदान किशनगंज जिला का है। पूर्व की अपेक्षा कार्य में संतोषजनक प्रगति परिलक्षित हुई। जिलाधिकारी ने निर्धारित अनुपात से कम सीडी अनुपात और एसीपी वाले बैंको को सुधार लाने का निर्देश दिया।
डीएम ने एलडीएम समेत सभी बैंक समन्वयक को जन कल्याणकारी योजनाओं पर स्वयं गंभीर होकर लाभ दिलाने का निर्देश दिया।
बैंको के प्रदर्शन में सुधार के निमित एलडीएम मनोज कुमार तिवारी को निर्देशित किया गया कि प्रखंड स्तर पर भी इस तरह की बैठक अर्थात् बीएलबीसी कराए और अगले माह क्रेडिट कैंप का आयोजन करें व नियमित रूप से विभिन्न बैंक क्रेडिट कैंप का आयोजन कराना सुनिश्चित करें। बैंको के द्वारा कार्यों में प्रगति लाने हेतु लगातार अनुश्रवण का निर्देश बैंकिंग उप समाहर्ता, श्री रंजीत कुमार को दिया गया।
जीविका के अन्तर्गत स्वयं सहायता समूहों से प्राप्त आवेदनों पर कार्रवाई की समीक्षोपरांत आवेदन पर नियमानुसार निर्णय लेकर त्वरित निष्पादन का निर्देश दिया गया।अनुपस्थित बैंक के समन्वयक से कारण पृच्छा का निर्देश भी दिया।

संवाददाता : सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: