June 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीएम ने किया अर्राबारी तटबंध और गांछपारा-मौजाबारी बांध के पास कराए जा रहे कटाव निरोधी कार्यों का निरीक्षण

किशनगंज 26 मई:- संभावित बाढ़ एवं वर्षा ऋतु के मद्देनजर जिलाधिकारी डॉक्टर आदित्य प्रकाश व पुलिस अधीक्षक ,कुमार आशीष ने पोठिया अंचल में महानंदा नदी स्थित आर्राबारी तटबंध के कटाव-निरोधी कार्यों तथा किशनगंज अंचल के गांछपारा – मौजबारी बांध के एक किलोमीटर आसपास के गांव में महानंदा नदी के बायें तट पर कराए जा रहे कटाव निरोधी कार्यों का निरीक्षण किया एवं इस माह के अंत तक शेष कार्य पूर्ण करने का निर्देश अशोक कुमार यादव, कार्यपालक अभियंता, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल को दिया।
पोठिया अंचल में महानंदा नदी के बाएं तट पर 6.5 किलोमीटर लंबा आर्राबारी बांध का कटाव निरोधी कार्य लगभग पूर्ण किया जा चुका है। इसी प्रकार किशनगंज अंचल के गांछपारा गांव में भी गंछपारा – मौजाबारी बांध का भी लगभग कार्य पूरा हो चुका है। ये दोनों महानंदा नदी पर के बांध हैं। दोनों स्थलों पर कटाव निरोधी कार्यों के अंतर्गत पाइलिंग करके बल्ला लगाते हुए जिओ बैग से तटबंध को मजबूती देने का कार्य किया गया है।नदी भाग में बोल्डर का प्रयोग किया गया है।
किशनगंज अंचल के गांछपारा – मौजबारी बांध के एक किलोमीटर पर कटाव निरोधी कार्य के अंतर्गत गैबियन अथवा जाल बिछाकर जिओ बैग और इजी बैग का टो बनाते हुए तटबंध पर जिओ बैग से ढाल बनाया गया है। यह स्थल महानंदा नदी के तट पर स्थित हैं। गांछपारा में एक किलोमीटर पर कार्य कराते हुए कटाव निरोधी कार्य लगभग पूर्ण किया जा चुका है।शेष अन्य सभी कटाव निरोधी कार्य को इस माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाना है।
जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश और एसपी कुमार आशीष ने कटाव निरोधी कार्यों पर संतोष जताया और शेष बचे कार्य समय से पूरा करने व इसकी सतत निगरानी का निर्देश बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अशोक कुमार यादव को दिया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता ब्रजेश कुमार,आपदा प्रबंधन पदाधिकारी राहुल बर्मन, बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता व अन्य कनीय अभियंता समेत संबंधित प्रखण्ड के बीडीओ, सीओ सहित अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

संवाददाता : सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: