February 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीएम ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, 18 जनवरी से 17 फरबरी तक चलेगा सड़क सुरक्षा सप्ताह

बांका:- जिले के किसी न किसी हिस्से में आए दिन लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। बढ़ती सड़क दुर्घटना से बचने के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाने और सचेत करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर शहर से लेकर ग्रामीणों इलाकों तक में जागरूकता लाने के लिए परिवहन विभाग की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। इसी के तहत डीएम सुहर्ष भगत और डीडीसी रवि प्रकाश ने संयुक्त रूप से समाहरणालय परिसर से सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

17 फरवरी तक चलेगा सड़क सुरक्षा अभियान
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलने वाले सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरूकता रथ जिला मुख्यालय से निकलकर विभिन्न प्रखंडों के साथ-साथ ग्राम पंचायतों में सम्पूर्ण माह तक भ्रमण कर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। जिला सड़क सुरक्षा समिति के पदाधिकारियों द्वारा सड़क सुरक्षा मार्च के तहत काॅलेजों के छात्रों को सड़क सुरक्षा से संबंधित शपथ दिलवाने का काम करेंगे। इसके अलावा प्रदूषण जांच केंद्र पर विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा। परिवहन पदाधिकारियों के माध्यम से जिले के सभी थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चला जाएगा और लोगों को परिवहन विभाग के नियमों से अवगत कराया जाएगा। साथ ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से जेबरा क्रॉसिंग की पेंटिंग, लेन मार्किंग, ब्लैक और ग्रे स्पॉट्स को चिन्हित करवाया जाएगा। ताकि सुरक्षा के मानकों का ख्याल रखा जा सके।

रक्तदान शिविर का भी होगा आयोजन
डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर जिले के सदर अस्पताल में चिकित्सकों माध्यम से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। सड़क सुरक्षा विषय पर जिले के स्कूल और कॉलेज में छात्र-छात्राओं के बीच वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा। साथ ही परिवहन पदाधिकारी के माध्यम से परमिट पर विशेष अभियान चलाने के अलावा फिटनेस कैम्प का आयोजन किया जाएगा। सड़क सुरक्षा के इस मुहिम में रेड क्राॅस की टीम को भी शामिल किया गया है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: