January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

किशनगंज शहीद अश्फाक्उल्ला खाँ खगड़ा स्टेडियम में डीएम आदित्य प्रकाश ने फहराया तिरंगा

किशनगंज:- 74 वें स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह का आयोजन किशनगंज मुख्यालय स्थित शहीद अश्फाक्उल्लाखां खगड़ा स्टेडियम में आयोजित हुआ। डी एम डाॅ आदित्य प्रकाश ने तय समय के अनुसार सुबह के नौ बजे देश की आजादी शान में तिरंगा ध्वज फहराया। इस अवसर पर परेड की सलामी एवं राष्ट्रगान में पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष सहित जिले के प्रमुख विभागीय अधिकारियों की भी उपस्थिती समारोह स्थल पर देखी गई। कोरोना वायरस के मद्देनजर समारोह में सीमित अतिथियों को ही आमंत्रित किया गया था।

ध्वजारोहन के उपरांत डी एम ने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित किया। अपने संबोधन मे उन्होंने कोरोना संक्रमण जांच के संदर्भ में बातें रखी और फिर उन्होंने कहा कि लौहिया स्वच्छ बिहार अभियान के प्रथम चरण में जिला अंतर्गत कुल 175 से अधिक सामुदायिक स्वच्छता परिसर का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। प्रत्येक प्रखंड में 10 अर्थात जिले में 70 सामुदायिक स्वच्छता परिसर में जिला स्तरीय एवं पंचायत स्तरीय पदाधिकारियों द्वारा पंचायत निगरानी समिति /वार्ड व प्रबंधन समिति का गठन कर समुदाय को हस्तगत कराया जाएगा। इन 70 सामुदायिक परिसर से 2450 से अधिक परिवार लाभान्वित होंगे। इसके निर्माण कार्य में 01 करोड़ 25 लाख छियासी हजार रूपये की लागत आयी है और 5675 मानव दिवस का सृजन हुआ है।

डाॅ प्रकाश ने जिले के विकास पर विस्तृत चर्चा के साथ ही कहा कि मुझे कहने में कोई अतिश्योक्ति नही होगी कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय से सम्मान प्राप्त जिले के पुलिस अधीक्षक श्री कुमार के नेतृत्व में पुलिस प्रशासन की कार्यशैली से जिले में पिछले तीन वर्ष के तुलना में अपराध का ग्राफ कम हुआ है। समारोह में जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चयनित सम्मान के हकदार इस वर्ष कोरोना योद्धा के प्रमुख एवं स्वच्छता के लिए सम्मान पाने वाले स्वच्छता कर्मी विन्नू मल्लिक एवं उमेश मल्लिक को डी एम एवं एसपी ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया। समारोह में मंच का सफल संचालन हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मारवाड़ी काॅलेज के हिन्दी के विभागाध्यक्ष डाॅ सजल प्रसाद ने किया।

जिला अंतर्गत सभी विभागीय कार्यालय; प्रमुख स्थलों, शैक्षणिक केंद्र तथा राजनैतिक पार्टी कार्यालयों पर भी कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए झंडा तोलन किया गया।

संवाददाता सुबोध

Recent Posts

%d bloggers like this: