अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

बकरीद पर्व को लेकर जिला शांति समिति की बैठक , गाइडलाइन का अनुपालन कराए जाए – डीआईजी


हजारीबाग:- बकरीद पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहाद्र वातावरण में मनाने को लेकर पुराने समाहरणालय परिसर स्थित सूचना भवन सभागार में सोमवार को जिला शांति समिति बैठक डीआईजी नीरज कुमार सिंह एवं पुंलिस अधीक्षक कार्तिक एस अधिकारीद्वय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। मौके पर पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि संदेहास्पद व्यक्तियों एवं काली सूची के व्यक्तियों पर विशेष निगाह रखें। सभी थाना वाले अपने-अपने की जरूरी समानो की तैयारी के साथ-साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था रखें। सभी महत्वपूर्ण सामग्रियों को संग्रिहित कर अपने वाहने के साथ चालू अवस्था में रखें। उन्होंने सभी संवेदनशील स्थानों पर विशेष निगरानी एवं गश्ती करें। वहीं पुलिस कर्मियों को अच्छे कार्य के लिए बधाई दी। साथ ही किसी भी आगजनी से निपटने के लिए मुस्तैद रहें। अग्निशमन वाहनों को तैयार रखते हुए मुस्तैद रहें। मौके पर एसपी ने आपात स्थिति से निपटने किसी भी अप्रिय घटना के सूचना मिलने पर तत्काल घटनास्थल पर पहुंच कर यथास्थिति बहाल करने का निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिया। मौके पर मौजूद सभी थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र की संवेदनशीलता की अद्यतन स्थिति से अवगत कराया। साथ ही इसकी समीक्षा करते हुए एसपी ने आवश्यक निर्देश दिये।
कोरोना की तीसरी संभावित लहर के मद्देनजर उपायुक्त हजारीबाग आदित्य कुमार आनंद ने आम लोगों से अपील करते हुए बकरीद में सामूहिक नमाज अदा नहीं करने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग बकरीद का नमाज अपने अपने घरों में कोरोना गाइड लाइन कानून के तहत सामाजिक दूरी के साथ करें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक हजारीबाग एस कार्तिक ने लोगों से भ्रामक सूचना या अफवाह फैलाने वाले लोगों से बचने की अपील की। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी तथा थाना प्रभारियों को इस संबंध में दिशा निर्देश दिया जा चुका है शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर विधि व्यवस्था के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी यो एवं पुलिस पदाधिकारियों की गई है।

%d bloggers like this: