April 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत जिला स्तरीय एनजीओ सेंसीटाईजेसन कार्यशाला संपन्न

धनबाद:- उपायुक्त उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में आज समाहरणालय के सभागार में पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत जिला स्तरीय एनजीओ सेंसीटाईजेसन कार्यशाला आयोजित की गई।
बैठक के दौरान विभिन्न एनजीओ के इंपैनलमेंट तथा पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट से संबंधित जानकारी एवं उनके अनुभव के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई।
उपायुक्त ने बताया कि पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट से संबंधित आज की कार्यशाला आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम को सशक्त करना है।
बैठक के दौरान पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट की विशेषताओं, उसके प्रोटोकॉल तथा इससे संबंधित सभी जानकारियों के संबंध में सभी के साथ विचार विमर्श किया गया।
उन्होंने सभी को संबोधित करते हुए कहा की इस एक्ट से संबंधित पूरी जानकारी लोगों के बीच पहुंचनी चाहिए। ताकि लोग जब अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर जाए तो उन्हें पता हो कि उन केंद्रों पर क्या-क्या सावधानियां रखनी है तथा किन प्रक्रियाओं का पालन करके अपना जांच कराना है। उन्होंने सभी जिला स्तरीय एनजीओ के प्रतिनिधियों से इस संबंध में व्यापक प्रचार प्रसार करने को कहा।
बैठक में उपायुक्त उमा शंकर सिंह, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल डॉ राजकुमार सिंह, विभिन्न मनोनीत एनजीओ के प्रतिनिधि व अन्य लोग उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: