June 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सीआरपी-बीआरपी के साथ समीक्षा बैठक की

मेदिनीनगर:- पलामू के जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने संकुल साधन सेवी एवं प्रखण्ड साधन सेवी के साथ एक विशेष ऑनलाइन बैठक जूम ऐप्प के माध्यम से की । इस बैठक में संकुल साधन सेवी के साथ साथ ई कार्यक्रम के जिला प्रभारी सह पीरामल फॉउन्डेशन के पलामू प्रभारी नीलेश शर्मा भी उपस्थित थे ।
बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने पिछली बैठक मे दिए गये कार्यों की समीक्षा की और उन्होने पलामू को निचले पायदान से टॉप 10 मे लाने मे सभी सीआरपी-बीआरपी की कड़ी मेहनत और लगन की प्रशंसा की और सभी को इसके लिए धन्यवाद् दिया।
उपेंद्र नारायण ने पलामू को और बेह्तर बनाने के लिए सीआरपी-बीआरपी को शिक्षकों के साथ मिलकर शेष टास्क को पूरा करने के लिए थोड़ा और मेहनत करने का आह्वान किया । श्री उपेंद्र नारायण ने विशेष रूप से व्हट्सप्प ग्रुप मे और बच्चों को जोड़ने , डीजी स्कूल एप मे बच्चों को ज्यादा से ज्यादा नामांकन करने पर बल दिया ।
इस बीच पिरामल फॉउन्डेशन के प्रभारी नीलेश शर्मा ने पलामू के सभी प्रखण्ड के अद्यतन आँकड़े को सभी सीआरपी-बीआरपी के समक्ष रखा । उन्होने पिछले प्रदर्शन मे पलामू जहाँ पिछड़ा था वहा इस बार बेहतर प्रदर्शन होने पर सीआरपी-बीआरपी को बधाई दी । नीलेश शर्मा ने प्रखण्ड एवं संकुल स्तर पर प्रत्येक आँकड़े को साझा किया । उन्होने बताया कि लगभग एक लाख बच्चे डीजी साथ ग्रूप या वर्ग वार ग्रुप से जुड़े हुए हैं , परँतु वही अगर डीजी स्कूल एप डाउन लोड या नामांकन की बात करें तो काफी कम बच्चे ही इसेसे जुड़े हैं और इस कमी को दूर करना हैं । उन्होने आगे शिक्षकों द्वारा पुष्टीकरण फॉर्म भरने मे कुछ शिक्षकों की समस्या और साप्तहिक क्विज प्रतियोगिता मे बच्चों को अधिक से अधिक कैसे जोड़े पर भी चर्चा की । श्री नीलेश शर्मा द्वारा सभी आंकड़ों को रखते हुए उसे और बेहतर बनाने हेतु सीआरपी-बीआरपी से उनका सुझाव भी लिए ।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: