अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जन्म- मृत्यु के शत प्रतिशत पंजीकरण के लिए जिला समन्वय समिति की हुई बैठक


रियोजना निदेशक आई टी डी ए की अध्यक्षता में हुई बैठक
रांची:- आज उपायुक्त के निर्देशानुसार परियोजना निदेशक आई टी डी ए सुधीर बाड़ा की अध्यक्षता में जन्म-मृत्यु का शत प्रतिशत पंजीकरण करने हेतु एवं इसकी प्रगति के नियमित अनुश्रवण हेतु जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक परियोजना निदेशक आई टी डी ए के कार्यालय कक्ष समाहरणालय डी ब्लॉक में कमरा संख्या 413 में किया गया।
बैठक के दौरान निबन्धकों को कई निर्देश दिए गये, पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर सभी निबंधक (जन्म-मृत्यु ) अपना निबंधन इकाई का पासवर्ड बदलना सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक तीन माह के अंदर निबन्धकों द्वारा पासवर्ड का बदलाव लगातार हो ताकि पासवर्ड का दुरुपयोग न हो। यदि निबन्धक अपने अधीनस्थ कंप्यूटर ऑपरेटर से निबंधन से संबंधित कार्यो का प्राइमरी डेटा का एंट्री कराते हैं तो निबन्धक, कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए कंप्यूटर डेटा एंट्री का हेड क्रिएट कर आई डी एवं पासवर्ड कंप्यूटर ऑपरेटर को उपलब्ध कराएं ताकि कंप्यूटर ऑपरेटर डेटा कार्य सम्पन्न करने के बाद निबन्धक के लॉगिन आई डी में डेटा फॉरवर्ड कर सके। सभी निबन्धकों को अपने पासवर्ड की गोपनीयता बनाए रखनी है। पासवर्ड का दुरुपयोग होने पर इसकी सारी जवाबदेही निबन्धक की होगी तथा वैसे मामले में निबन्धक के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
रिम्स तथा रांची नगर निगम को कोविड -19 से हुई मृत्यु के सम्बंध में जनवरी 2020 से अद्यतन नामवार प्रतिवेदन जिला सांख्यिकी कार्यालय में भेजने का निदेश दिया गया।
बैठक के दौरान जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, निबन्धक (जन्म -मृत्यु) सैनिक अस्पताल रांची समेत अन्य निबन्धक उपस्थित थे।

%d bloggers like this: