अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

मकर संक्रांति पर चूड़ा, दही, तिलकुट का वितरण


रांची:- मकर संक्रांति के उपलक्ष में रांची चैप्टर प्रोफेशनल्स कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर के नेतृत्व में आज श्रद्धानंद बाल मंदिर विद्यालय, कामडे चौक में लोगों के बीच चूड़ा, दही, तिलकुट, तिल लड्डू व गुड़ का वितरण किया गया। इस मौके पर मुख्य रूप से झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल शामिल हुए तथा उपस्थित लोगों को मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज के दिन प्रकृति का आभार व्यक्त करने का सबसे महत्वपूर्ण दिन है।
इस मौके पर रांची चैटर प्रोफेशनल्स कांग्रेस के अध्यक्ष भुवनेश ठाकुर ने कहा कि मकर संक्राति उमंग और उल्लास का पर्व है। इस दिन पतंगबाजी एवं दान-पुण्य सेवा का कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि इस पर्व में स्नान करने के बाद तिल-तिलकूट एवं दही-गुड दान करने की प्रथा है। जो बहुत वर्षों से हमलोग करते आ रहे हैं।
झारखंड प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष आदित्य विक्रम जायसवाल ने कहा कि सूर्य की किरण की तरह हर किसी के घर में रौशनी पहुंचे यह कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति भारतवर्ष के प्रमुख पर्व है। हम सबों की जीवन इसी पर आधारित है क्योंकि हमलोगों की जीवन गतिशील है।
आदित्य जयसवाल ने अपने संबोधन में यह भी कहा की सूर्यदेव दक्षिणायन से उत्तरायण में प्रवेश करते हैं और यह देवताओं का दिन होता है आने वाले समय में मैं झारखंड वासियों के लिए यही कामना करता हूं कि सूर्य की किरणों के जैसे आपके जीवन में प्रकाश ही प्रकाश हो और आपका जीवन सुख और समृद्धि से भर जाए।
मौके पर मुख्य रूप से रांची चैप्टर उपाध्यक्ष जेनेट एंड्रयू, कोऑर्डिनेटर एलन एंड्रयू ,प्रभात अग्रवाल ,एनएसयूआई के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर अमरजीत सिंह ,एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव राजीव चौरसिया, नवीन दुबे, मुन्ना तिवारी, गोपाल झा, गोविंद झा, राहुल बिहारी, नारायण साहू, सुरज झा, सोनू सिंह, पुनीत कुमार ,गौरव आनंद, पप्पू सिंह इत्यादि लोग उपस्थित थे

%d bloggers like this: