January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

यूरिया की कालाबाजारी पर अंकुश पर लगाने का निर्देश

कृषि टास्क फोर्स की बैठक में उपायुक्त ने ली अद्यतन जानकारी

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त ने गुरुवार को जिला कृषि टास्क फोर्स की बैठक की।समाहरणालय स्तिथ ब्लॉक ए के सभागार में आयोजित इस बैठक में उपयुक्त ने डीएओ अरुण कुमार को उर्वरक की कालाबाजारी रोकने, विभाग द्वारा तय दर पर उर्वरक की बिक्री करने व सीमावर्ती क्षेत्रों में उर्वरक की अनियमितता पर रोक लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने डीएओ को निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर उर्वरक बिक्री करने वाले दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया।उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी को प्रत्येक किसानों को उनकी जोत व फसल के अनुसार ही उर्वरक उपलब्ध कराने की बात कही।
इसी तरह उन्होंने जिले में बीज वितरण कार्यक्रम,धान की पैदावार, व वर्षापात से भी अवगत हुए। इस दौरान उपायुक्त ने जिला कृषि पदाधिकारी से जिले में यूरिया की उपलब्धता की भी जानकारी ली।

बैठक में जिला मत्स्य पदाधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत अबतक 300 से अधिक आवेदन आमंत्रित किये गये हैं।इस दौरान उपायुक्त ने जिला मत्स्य पदाधिकारी से जिले में केज कल्चर की भी जानकारी ली तथा इसको बढ़ाने पर बल देने की बात कही साथ ही डीसी ने जिला मत्स्य पदाधिकारी को सभी मछली पालकों एवं मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने की बात कही।
वहीं उपायुक्त ने जिला पशुपालन पदाधिकारी से जिले में पशु चिकित्सालय तथा चिकित्सालय में दवाईयां की उपलब्धता की भी जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने पशु चिकित्सालय में पशु डॉक्टर मौजूद रहे इसे सुनिश्चित करने की बात कही।
बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी,जिला मत्स्य पदाधिकारी,जिला गव्य विकास पदाधिकारी,आत्मा के उप परियोजना निदेशक,जिला उद्यान पदाधिकारी,नाबार्ड के डीडीएम,व अन्य उपस्तिथ थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: