June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए सर्वेक्षण का निर्देश

गुमला:- गुमला के उपायुक्त ने कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव को लेकर जिले के सभी राजस्व ग्रामों का कोविड-19 के संबंध में सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया है, ताकि प्रभावित राजस्व ग्रामों में रहने वाले परिवारों का टेस्टिंग कराया जा सके और चिकित्सीय सुविधा ससमय प्रदान किया जा सके।
उपायुक्त ने बताया है कि 07, 08 एवं 09 मई 2021 को कोविड-19 टीकाकरण अभियान में 45 वर्ष की उम्र से अधिक के सभी लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाना है।
उपायुक्त ने प्रखण्डवार वैक्सिन की संख्या से अवगत कराते हुए बताया है कि वर्तमान में जिला में कोविशिल्ड एवं कोवैक्सिन की कुल संख्या क्रमशः 602 वाइल एवं 1316 वाइल उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि बसिया प्रखण्ड में कोविशिल्ड की संख्या 24 एवं कोवैक्सिन की संख्या 69 उपलब्ध है। उसी प्रकार बिशुनपुर प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 31 एवं कोवैक्सिन के 39, चैनपुर प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 29 एवं कोवैक्सिन के 80, डुमरी प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 22 एवं कोवैक्सिन के 94, घाघरा प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 32 एवं कोवैक्सिन के 129, गुमला सदर में कोविशिल्ड के 40 एवं कोवैक्सिन के 195, कामडारा प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 23 एवं कोवैक्सिन के 43, पालकोट प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 40 एवं कोवैक्सिन के 70, रायडीह प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 37 एवं कोवैक्सिन के 120, सिसई प्रखण्ड में कोविशिल्ड के 24 एवं कोवैक्सिन के 105, जिला अस्पताल में कोविशिल्ड के 11 एवं भरनो प्रखण्ड में 33 कोविशिल्ड की संख्या उपलब्ध है। इसके अलावे जिला स्टोर में कोविशिल्ड के 256 एवं कोवैक्सिन की 372 शीशी (टपंस) उपलब्ध है।
उपायुक्त ने बताया है कि इस विशेष टीकाकरण अभियान के माध्यम से जिला के सभी पंचायतों में पूर्व के टीकाकरण केन्द्र पर टीकाकरण कराने का लक्ष्य है, ताकि दूरस्थ क्षेत्र में निवास कर रहे सुयोग्य श्रेणी के नागरिकों को टीकाकरण हेतु ज्यादा दूरी तय करने की आवश्यकता न हो। अभियान के सफल क्रियान्वयन हेतु उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त सहित विभिन्न पदाधिकारियों की प्रखण्डवार प्रतिनियुक्ति की है। उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को सदर प्रखण्ड में प्रतिनियुक्ति करते हुए अपनी देख-रेख में टीकाकरण कराने का निर्देश दिया है। उसी प्रकार परियोजना निदेशक आई.टी.डी.ए. को भरनो प्रखण्ड, अपर समाहत्र्ता को सिसई प्रखण्ड, सदर अनुमण्डल पदाधिकारी को बिशुनपुर प्रखण्ड, अनुमण्डल पदाधिकारी बसिया को बसिया प्रखण्ड, अनुमण्डल पदाधिकारी चैनपुर को चैनपुर प्रखण्ड, भूमि सुधार उप समाहत्र्ता को घाघरा प्रखण्ड, जिला आपूर्ति पदाधिकारी को कामडारा प्रखण्ड, जिला परिवहन पदाधिकारी को डुमरी प्रखण्ड, जिला पंचायती राज पदाधिकारी को रायडीह प्रखण्ड, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा को जारी प्रखण्ड एवं महेन्द्र रविदास कार्यपालक दण्डाधिकारी को पालकोट प्रखण्ड में प्रतिनियुक्ति करते हुए निर्धारित तिथि को टीकाकरण कराने का निर्देश दिया है।
उपायुक्त ने प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया है कि उक्त वैक्सिनेशन ड्राईव का व्यापक प्रचार-प्रसार एवं द्वितीय डोज के लिए छूटे लाभुकों के टीकाकरण हेतु विशेष सक्रियता के साथ कोविड-19 ऑपरेशनल गाइडलाईन के आलोक में तथा कोविड समुचित व्यवहार के अनुपालन के साथ टीकाकरण करवाना सुनिश्चित करेंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: