March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

टीकाकरण की प्रक्रिया की बेहतर मॉनिटरिंग करने का निर्देश, 14 प्रखंडों में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर

रांची:- नोवल कोरोनावायरस से बचाव हेतु रांची जिला के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटर में टीकाकरण का कार्य जारी है। रांची समाहरणालय में टीकाकरण कार्य की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सिविल सर्जन, रांची एवं वैक्सीनेशन कार्य में प्रतिनियुक्त संबंधित पदाधिकारी, डॉक्टर उपस्थित थे।
बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल ने वैक्सीनेशन की प्रक्रिया किस तरह से चल रही है, इसकी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने पदाधिकारियों को वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने हेल्थ केयर वर्कर्स और फील्ड लेवल वर्कर्स के टीकाकरण की तैयारी को लेकर भी संबंधित पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।
डीडीसी ने टीकाकरण के लिए लाभुकों को ससमय एसएमएस के द्वारा जानकारी देने का निदेश दिया। उन्होंने उम्मीद जताई कि एसएमएस प्राप्त होने के बाद हेल्थ केयर वर्कर्स और फील्ड लेवल वर्कर्स समय पर संबंधित वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचेंगे। डीडीसी ने कहा कि टीकाकरण के लिए रांची में वैक्सीनेशन सेंटर को भी बढ़ाया गया है।
सिविल सर्जन रांची वीबी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि रांची जिला के 14 ब्लॉक में भी वैक्सीनेशन सेंटर बना दिया गया है। पल्स पोलियो अभियान के बाद इन सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर पूर्णरूपेण टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: