June 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

29 कंटेन्मेंट ज़ोन को तत्काल प्रभाव से हटाने का मिला निर्देश

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने कोविड-19 के संक्रमण को आपदा प्रबंधन अधिनियम तथा महामारी अधिनियम के सुसंगत प्रावधानों के अंतर्गत पलामू जिले में बनाये गए 29 कंटेन्मेंट ज़ोन को तत्काल प्रभाव के साथ हटाने का निर्देश दिया है।
हैदरनगर प्रखण्ड अंतर्गत सलेमपुर ग्राम के एक, खरगड़ा ग्राम के दो, कबराकला ग्राम के तीन, परता ग्राम के चार, लोहरपुरा ग्राम के तीन, केवालपुर ग्राम के एक, बहेरा ग्राम के एक, चौकड़ी ग्राम के दो, सरगड़ा ग्राम के एक तथा गोल्हना ग्राम के एक कंटेन्मेंट जोन को तत्काल प्रभाव से हटाया गया।
तरहसी प्रखण्ड अंतर्गत बेदानी ग्राम के एक, तरहसी ग्राम के एक, सुग्गी अरका ग्राम के एक, मटपुरही ग्राम के एक तथा सोनपुरा ग्राम के तीन कंटेन्मेंट जोन को तत्काल प्रभाव से हटाया गया।
चैनपुर प्रखण्ड अंतर्गत नरसिंहपुर पथरा ग्राम के एक तथा बनखेता ग्राम के दो कंटेन्मेंट जोन को तत्काल प्रभाव से हटाया गया।
जारी किए गए आदेश में उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री शशि रंजन ने इंसीडेंट कमांडर के रूप में प्रतिनियुक्त सम्बन्धित प्रखंड विकास पदाधिकारी को इन सभी कंटेनमेंट जोन को तत्काल प्रभाव से हटाने का निर्देश दिया है। उपायुक्त ने बताया कि जिले में अवस्थित 29 कंटेनमेंट जोन में सामुदायिक सर्विलांस के पश्चात कोई भी कोविड-19 का एक्टिव केस नहीं पाए जाने के कारण उक्त क्षेत्रों में स्थापित कंटेनमेंट जोन को हटाने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने सिविल सर्जन पलामू के स्तर से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर उक्त क्षेत्रों में बनाये गए कंटेनमेंट जोन को तत्काल प्रभाव से हटाये जाने का निर्देश जारी किया है।
उपायुक्त शशि रंजन ने कहा की उक्त क्षेत्रों से कंटेनमेंट जोन को हटाए जाने के उपरांत भी संबंधित क्षेत्र के लोग वहां सामाजिक दूरी का अनुपालन करते रहेंगे। साथ ही साथ मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। उन्होंने लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर निकलने से परहेज करने की अपील की। साथ ही अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से निकलने की सलाह दी।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: