अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

दिलीप कुमार की इच्छा रह गयी अधूरी, वायदा था बेतला पार्क दुबारा आएंगे

रांची:- फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार अपनी पत्नी मशहूर अदाकारा शायरा बानोऔर पूरी टीम के साथ झारखंड के लातेहार जिले में स्थित प्रसिद्ध पर्यटक स्थल बेतला पार्क में 1984 में भ्रमण और फिल्म की शूटिंग के लिए आये थे। यहां की खूबसूरती ने दिलीप साहब को इतना दिवाना बनाया कि उन्होंने यहां दुबारा आने का वायदा तो किया , लेकिन उनकी यह इच्छा अब पूरी नहीं हो पायेगी।
सन 1984 के मार्च के महीने में दिवंगत अभिनेता दिलीप साहब नेबेतला नेशनल पार्क और उसके आसपास की प्राकृतिक सौंदर्य का भरपूर आनंद लिया था। लातेहार के उपायुक्त अब इमरान ने पुरानी यादों को संजोते हुए कहा कि दिलीप साहेब ने पार्क भ्रमण के दौरान विजिटर बुक मेंयहां की प्राकृतिक सुंदरता का जिक्र किया था।
लातेहार की नैसर्गिक सुंदरता के कायल होचुके कई हस्तियों से प्रमाणित होने के बाद लातेहार जिला प्रशासन यहां पर्यट न की असीम संभावना को विकसित करने और इसे विश्व तथा राष्ट्रीय पर्यटन के मानचित्र पर लाने की तैयारी में जुट गया।
झारखंड में लातेहार का बेतला नेशनल पार्क वर्षों से पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है। राज्य सरकार भी अब यहां पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आधारभूत संरचना के विकास को लेकर प्रयासरत है।

%d bloggers like this: