March 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धवन का पक्षियों को दाना डालना नाव वाले को पड़ा भारी, डीएम ने दिए कार्रवाई के आदेश

नयी दिल्ली:- भारतीय क्रिकेट टीम में गब्बज के नाम से जाने जाते ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन हाल ही में वाराणसी गए थे और इस दौरान वह पक्षियों को दाना डालते हुए नजर आए थे जिसकी उन्होंने फोटो भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस फोटो को शेयर करना उस बोट वाले के लिए भारी पड़ गया जो उन्हें अपनी नाव में नदी की सैर पर ले गया था।
धवन के बर्ड फ्लू के दौरान पक्षियों को दाना डालने के कारण वाराणसी के डीएम (जिला अधिकारी) कौशल राज शर्मा ने नाव वाले के खिलाफ नियमों का पालन ना करें और अपनी बोट में पक्षियों को दाना डालने पर मना ना करने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वाराणसी के डीएम ने कहा, जानकारी मिली थी कि कुछ नाविक प्रशासन के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं और उनकी नावों पर पर्यटक पक्षियों को दाना डाल रहे हैं। इसलिए, इन नाविकों की पहचान की जा रही है और आमतौर पर पर्यटकों को ऐसी चीजों के बारे में पता नहीं होता है।

रद्द हो सकता है लाइसेंस

उन्होंने कहा, हालांकि पुलिस और प्रशासन द्वारा नाव वालों को यह स्पष्ट कर दिया गया था कि वे अपनी नाव पर पर्यटकों को पक्षियों को खिलाने की अनुमति न दें। जो भी इन नियमों की धज्जियां उड़ाएगा उन्हें नोटिस दिया जाएगा और उनसे पूछा जाएगा कि उनका लाइसेंस रद्द क्यों न किया जाए … पर्यटकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।
गौर हो कि मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के मुताबिक 21 जनवरी 2021 तक, 6 राज्यों (छत्तीसगढ़, हरियाणा, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पंजाब) में पोल्ट्री पक्षियों में एवियन इन्फ्लुएंजा (एआई) के प्रकोप की पुष्टि की गई है। 10 राज्यों (छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, और उत्तराखंड) में कौवों / प्रवासी / जंगली पक्षियों में भी इसकी पुष्टि की गई है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: