May 16, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धवन ने खेली अर्धतकीय पारी, दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया

नयी दिल्ली:- आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऋषभ पंत पहली बार बतौर कप्तान मैच उतरेंगे और पहला ही मुकाबला अपने आदर्श महेंद्र सिंह धोनी के साथ है। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 189 रन का लक्ष्य रखा। जिसे दिल्ली की टीम ने धवन और शॉ की अर्धशतकीय पारियों के बदौलत आसानी से हासिल कर लिया।
पहले बल्लेबाजी करने आई चेन्नई की टीम को शुरूआत झटके लगे और दोनों ही सलामी बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए। दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान ने टीम को पहली सफलता दिलाते हुए फैफ डुप्लेसिस को शून्य पर आउट किया। इसके बाद क्रिस वोक्स ने रुतुराज गायकवाड़ को 5 रन के निजी स्कोर पर आउट कर पवैलियन का रस्ता दिखाया। चेन्नई की टीम को तीसरा झटका शानदार बल्लेबाजी कर रहे मोईन अली के रूप में लगा। मोईन अली ने 24 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। लेकिन मोईन अली को अश्विन ने अपनी फिरकी में फंसाया और धवन के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायुडी के बीच साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी से टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन रायुडू 16 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच से शानदार वापसी कर रहे सुरेश रैना ने पहले ही मैच में अर्धशतक लगाया। लेकिन रैना 54 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी को आवेश खान ने शून्य पर पवैलियन भेजा। धोनी के आउट होने के बाद सैम कर्रन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी मैदान पर आई। सैम कर्रन ने गेंदों 15 गेंदों पर 34 रन बनाए। वहीं जडेजा ने 17 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरूआत अच्छी रही। इस मैच में दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी निभाई। दिल्ली के लिए पहले पृथ्वी शॉ ने अपना अर्धशतक लगाया और उसके बाद शिखर धवन ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। शॉ 72 रन बनाकर ड्वेन ब्रावों की गेंद पर आउट हुए। शॉ ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं शिखर धवन 85 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर आउट हुए। शिखर ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके और 2 छक्के लगाए। दिल्ली को आखिरी झटका स्टोयनिस के रूप में लगा। लेकिन पंत ने इस मैच को खत्म कर टीम को कप्तानी में पहली जीत दिलाई।
दोनों टीमों के पिछले पांच मुकाबले
चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मामले में दिल्ली कैपिटल्स पर थोड़ी भारी नजर आती है। जहां चेन्नई ने 3 बार जीत दर्ज की है वहीं दिल्ली 2 बार ही जीत पाई है।
पिच रिपोर्ट
मुंबई की विकेट बल्लेबाजों को खूब रास आती है। इस विकेट पर खूब रन बनते हैं और वानखेड़े का मैदान भी छोटा है। इस पिच पर तेज गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी।
वैदर रिपोर्ट
मुंबई का अधिकतर तापमान 33 डिग्री रहेगा वहीं न्यूनत तापमान 27 डिग्री तक रहेगा। बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है लेकिन मैदान में उमस होगी।
दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, शिम्रोन हेटिमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, अमित मिश्रा, आवेश खान।
चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, एमएस धोनी (w / c), मोइन अली, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: