June 21, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

डीजीपी का फर्जी फेसबुक एकाउंट बनाने वाला मथुरा से हुआ गिरफ्तार

फर्जी एकांउंट से फेसबुक रिक्वेस्ट भेजकर मैसेंजर के माध्यम से ठगी की कोशिश की जा रही थी

रांची:- झारखंड के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नीरज सिन्हा का फर्जी एकाउंट बनाककर पैसे की ठगी में लगे आरोपी को झारखंड पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मथुरा से गिरफ्तार कर लिया है।
रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बताया कि आरोपी ने पैसे की ठगी के लिए एकाउंट बनाया था। इसे पकड़ने में उत्तर प्रदेश और राजस्थान पुलिस की टीम ने भी काफी सहयोग किया।
एसएसपी ने बताया कि 18 मई को डीजीपी के नाम से फेसबुक एकाउण्ट बनाकर लोगों को फेसबुक रिक्वेस्ट भेजकर मैसेंजर के माध्यम से फोन पे और बैंक के एकाउण्ट नंबर पर रुपये की मांग की जा रही थी। इस संबंध में धुर्वा थाना में 18 मई को भादवि की धारा 420 और 66(सी) (डी), तथा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की छानबीन के लिए एक विशेष टीम गठित की गयी।
पुलिस उपाधीक्षक साइबर सेल के नेतृत्व में तकनीकी अनुसंधान के तहत एक टीम को उत्तर प्रदेश के मथुरा भेजा गया। इस टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान की सहायता से फर्जी एकाउंट बनाने वाले 24वर्षीय आरोपी लियाकत को गौवर्धन थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपी युवक के पास से फर्जी एकाउंट बनाने में प्रयुक्त मोबाइल और सिम कार्ड भी बरामद किया गया।
गिरफ्तार आरोपी ने इस पूरे मामले में पुलिसिया पूछताछ में अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है। इस गिरफ्तारी में मथुरा पुलिस और राजस्थान की डिघ पुलिस का भी सहयोग बरामद किया गया।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: