February 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

2022 तक बढ़ाया गया DGP एसके सिंघल का कार्यकाल, नीतीश सरकार ने जारी की अधिसूचना

पटनाः- बिहार के वर्तमान डीजीपी संजीव कुमार सिंघल अब अगले साल तक अपने पद पर बने रहेंगे। नीतीश सरकार ने एसके सिंघल का कार्यकाल 2022 तक बढ़ा दिया है। इसके लिए राज्य के गृह विभाग ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है।
दरअसल, एस.के. सिंघल अगले 8 महीने में सेवानिवृत्त होने वाले थे। वहीं अब नीतीश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए उनका कार्यकाल बढ़ाकर 2022 तक कर दिया है। राज्य गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में प्रकाश सिंह बनाम भारत सरकार के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र किया गया है।
कोर्ट के फैसले के अनुसार, यूपीएससी ने डीजीपी पद पर नियुक्ति के लिए पैनल की अनुशंसा की थी जिसके आधार पर एसके सिंघल को 20 दिसंबर 2020 को बिहार का डीजीपी नियुक्त किया गया था। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी का कार्यकाल भी दो साल के लिए तय किया है और इसी का हवाला देते हुए नीतीश सरकार ने एसके सिंघल के कार्यकाल को 2022 तक बढ़ाने की अधिसूचना जारी की है।
बता दें कि तत्कालीन डीजीपी गुप्तेशवर पांडे ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए वीआरएस (VRS) ले लिया था। इसके बाद 22 सितंबर 2020 को सिंघल को बिहार डीजीपी का कार्यभार सौंपा गया। एस.के. सिंघल 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और पंजाब के जालंधर के रहने वाले हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: