अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

श्रद्धालुओं ने नम आंखों से काली मां को दी विदाई


भागलपुर:- जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को मां काली की प्रतिमा विसर्जन हो गया। इसके पूर्व शनिवार देर रात से मां काली के प्रतिमा के विसर्जन के लिए शोभायात्रा निकाली गई। सबसे पहले शहर की सभी प्रतिमा स्टेशन चौक पहुंची। जहां से शोभायात्रा प्रारंभ हुई।
उल्लेखनीय है कि 24 घंटे से अधिक समय तक चलने वाले विसर्जन शोभायात्रा में शहरी क्षेत्र के एक सौ से अधिक प्रतिमाएं शामिल होती हैं। विसर्जन शोभायात्रा के दौरान मां के अंतिम दर्शन को लेकर हजारों श्रद्धालु सड़क पर उतरे। विसर्जन शोभायात्रा भागलपुर रेलवे स्टेशन से प्रारंभ होकर मुसहरी घाट पर बनाए गए कृत्रिम तालाब में मां काली की प्रतिमाओं को विसर्जित किए जाने के साथ संपन्न हुआ।
सबसे आगे कतार में रहने वाली परबती की मां बुढ़िया काली की प्रतिमा को परबती से स्टेशन ले जाने को लेकर हजारों की संख्या में श्रद्धालु सड़क पर उतरे और मां की प्रतिमा को रविवार अहले सुबह लेकर स्टेशन चौक पहुंचे। इस दौरान भागलपुर सहित आसपास के जिलों और पड़ोसी राज्य झारखंड से पहुंचे श्रद्धालु काफी उत्साहित दिख रहे थे। युवाओं के द्वारा परंपरागत हथियार से करतब दिखाया जा रहा था और डीजे की धुन पर भी श्रद्धालु झूमते नजर आ रहे थे। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा को लेकर पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात थे। ततारपुर चौक पर भागलपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और एसएसपी निताशा गुड़िया पूरी व्यवस्था की मोनिटरिंग करते रहे।

%d bloggers like this: