अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त, एसएसपी ने मोबाइल न्यूट्रिशन वैन व पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

धनबाद:- सही पोषण देश रोशन के नारे के साथ हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत

जन-जन तक पहुंचाई जाएगी कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी

पोषण अभियान योजना के अंतर्गत 1 सितंबर से 30 सितंबर 2021 तक निर्धारित पोषण माह कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर बुधवार को उपायुक्त एवं एसएसपी द्वारा समाहरणालय प्रांगण से मोबाइल न्यूट्रीशन वैन एवं पोषण रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि पोषण माह के दौरान जिला स्तर से लेकर पंचायत एवं आंगनबाड़ी केंद्रों के स्तर तक पूरे जिले में प्रभावी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। साथ ही विभिन्न स्थानों पर मोबाइल न्यूट्रीशन वैन के माध्यम से महिलाओं एवं शिशुओं का स्वास्थ्य जांच कर उन्हें स्वस्थ रहने हेतु आवश्यक परामर्श उपलब्ध कराए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि महिलाओं एवं शिशु के सही पोषण से संबंधित कई कल्याणकारी योजनाएं सरकार द्वारा संचालित की जा रही है। पोषण रथ के माध्यम से पूरे जिले में इन सभी योजनाओं के विषय पर जन-जन तक संदेश पहुचाया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि हम स्वयं को तथा अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ रखकर भी स्वस्थ रह सकते हैं। इस संबंध में मोबाइल न्यूट्रिशन वैन एवं पोषण रथ के माध्यम से लोगों को सही सूचनाएं प्रेषित की जाएंगी।

इस अवसर पर उपायुक्त सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों ने भारत के बच्चों, किशोरों और महिलाओं को कुपोषण मुक्त, स्वस्थ और मजबूत करने की शपथ ली।

समाहरणालय परिसर में सही पोषण देश रोशन के नारे के साथ एक हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की गई है। जिस पर उपायुक्त एसएसपी सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारियों ने हस्ताक्षर किया।

मौके पर उपायुक्त, एसएसपी, उप विकास आयुक्त, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, जिला योजना पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित रहें।

%d bloggers like this: