अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

नीलाम पत्र वादों का शून्य एवं एक निष्पादन दर वाले पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछे उपायुक्तः आयुक्त


आयुक्त ने की नीलाम पत्र वादों की समीक्षा
मेदिनीनगर:- आयुक्त जटा शंकर चौधरी ने आज आयुक्त कार्यालय में प्रमंडल क्षेत्र के तीनों जिले पलामू, गढ़वा एवं लातेहार के नीलाम पत्र पदाधिकारियों के साथ बैठक कर नीलाम पत्र वादों की अद्यतन स्थिति की क्रमवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने नीलाम पत्र वादों की निष्पादन की धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए इसमें तेजी लाने का सख्त निदेश दिया, ताकि राजस्व की प्राप्ति की जा सके। नीलाम पत्र वादों का शून्य एवं एक निष्पादन दर वाले पदाधिकारियों से उपायुक्त को स्पष्टीकरण पूछने एवं स्पष्टीकरण प्राप्त कर स्थिति स्पष्ट करने का निदेश दिया।
आयुक्त ने अपर समाहर्ता को 1 सप्ताह के अंदर रजिस्टर 9 एवं 10 का मिलान कराते हुए लंबित सभी नीलाम पत्र वादों में सन्निहित राशि के विरूद्ध वसूली की गई राशि की सूची अद्यतन कराने का निदेश दिया। साथ ही बॉडी वारंट एवं डिस्ट्रेस वारंट की सूची एवं उनके तमिला के संबंध में भी प्रतिवेदन तैयार करने तथा नीलाम पत्र वादों की नियमित सुनवाई कर उसका निष्पादन कराने का निदेश दिया। आवश्यकतानुसार बॉडी वारंट एवं डिस्ट्रेस वारंट निर्गत कर संबंधित क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए उसका तामिला सुनिश्चित कराने और उसका आद्यतन प्रतिवेदन भी तैयार करने का निदेश दिया।
समीक्षा के दौरान आयुक्त ने नीलाम पत्र वादों के निष्पादन में बेहतर कार्य संपादन करने वाले पदाधिकारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करने की बातें कही। साथ ही कार्य संपादन असंतोषजनक पाए जाने पर पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की भी चेतावनी दी। आयुक्त ने विभिन्न पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न विभागों का निरीक्षण एवं निरीक्षण से होने वाले सुधार के संबंध में जानकारी ली एवं निरीक्षण रिपोर्ट का उपायुक्त स्तर पर समीक्षा किया जाना चाहिए।प्रमंडलीय जनसंपर्क कार्यालय, पलामू।

%d bloggers like this: