June 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराने को लेकर उपायुक्त गंभीर

31 मई से 5 जून तक विशेष अभियान चला,लोगों का टीकाकरण कराने का दिया निर्देश

मेदिनीनगर:- पलामू जिले में शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराने को लेकर उपायुक्त शशि रंजन गंभीर हैं।शनिवार को उपायुक्त ने समाहरणालय में बैठक कर,जिले में चलाए जा रहे हैं टीकाकरण अभियान की समीक्षा भी की। इस दौरान उन्होंने 31 मई से 5 जून तक वैक्सीनेशन कैलेंडर के मुताबिक विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया।
शनिवार को उपायुक्त शशि रंजन ने जिले के सभी प्रखंडों के लिए टीकाकरण कैलेंडर जारी किया। इस कैलेंडर के मुताबिक 31 मई से लेकर 5 जून तक विशेष अभियान चलाकर प्रखंड अंतर्गत सभी पंचायतों में प्रतिदिन दो पंचायत या अन्य निर्धारित स्थल पर वैसे नागरिकों,जिनकी उम्र 45 वर्ष या 45 वर्ष से अधिक है को टीकाकरण सुनिश्चित किया जायेगा।
इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को टीकाकरण हेतु निर्धारित तिथि के एक दिन पूर्व संबंधित क्षेत्र में प्रचार- प्रसार कराने का निर्देश दिया ताकि लोगों में टीकाकरण के लिए जागरूकता का प्रसार हो और फलस्वरूप निर्धारित तिथि को टीकाकरण हेतु लोगों की सहभागिता सुनिश्चित हो पाये।
उपरोक्त के अलावे डीसी ने प्रतिदिन दो पंचयात में निर्धारित कोविड केंद्र के अतिरिक्त प्रखंड में एक अलग से मोबाइल टीम रखने का निर्देश दिया ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में निवास कर रहे लोग जो निर्धारित टीका केंद्र तक पहुंचने में सक्षम नहीं है वैसे सभी लोगों को इस मोबाइल टीम के द्वारा टीकाकरण कराने का निर्देश दिया।
उपायुक्त श्री रंजन ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु वैक्सीन की दोनों खुराक लेना आवश्यक है।उन्होंने कहा कि वैक्सिंग पूरी तरह सुरक्षित है।वहीं इस वायरस से बचने का एकमात्र हथियार वैक्सीन ही है, उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी वैक्सीन ले चुके हैं।उन्होंने जिलेवासियों से टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर टीका लेने हेतु अपील की।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: