अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने की टुंडी प्रखंड से संबंधित कार्यों की समीक्षा की

अनुपस्थित प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी का तत्काल वेतन बंद करने का दिया निर्देश

वेंडर पेमेंट वेरीफिकेशन कराने व पेंशन संबंधित मामलों को प्राथमिकता में रखकर शीघ्र अनुपालन करने का निर्देश

धनबाद:- शनिवार को उपायुक्त ने टुंडी प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण किया तथा प्रखंड से संबंधित कार्यों की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी अनुपस्थित पाए गए। जिस कारण शिक्षा से संबंधित मामलों की समीक्षा सही ढंग से नहीं हो पाई। उपायुक्त ने उप विकास आयुक्त को उनका वेतन तत्काल बंद करते हुए स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में उन्होंने पूर्व की निरीक्षण पंजी एवं अनुपालन प्रतिवेदन, कैश बुक, पेंशन से संबंधित मामलों, छात्रवृत्ति से संबंधित मामलों, मनरेगा, शिक्षा, जन शिकायत एवं पेंशन से संबंधित मामलों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने सर्वप्रथम प्रखंड के सभी कर्मचारियों से मुलाकात कर उनके दायित्व एवं कर्तव्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। साथ ही सेवानिवृत्त कर्मियों के लंबित भुगतान इत्यादि के संबंध में विस्तृत समीक्षा की।

उन्होंने विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के अंतर्गत आवंटन एवं उपलब्धि की समीक्षा की। साथ ही प्रखंड के सभी बैंक खातों के संबंध में समीक्षा के क्रम में उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अनावश्यक खातों को अविलंब बंद करें।

मनरेगा योजना की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने वेंडर वेरिफिकेशन अधतन नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अविलंब वेंडर पेमेंट वेरीफिकेशन कराने का निर्देश दिया। साथ ही मनरेगा के अंतर्गत पूरे जिले में ऑथोराइज़्ड वेंडर की सूची समाचार पत्रों में प्रकाशित कर सभी लाभुकों को इस संबंध में जागरूक करने का निर्देश उप विकास आयुक्त को दिया।

जन शिकायत पंजी की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने पेंशन से संबंधित मामलों को प्राथमिकता में रखकर यथाशीघ्र अनुपालन करने का निर्देश दिया। साथ ही आवेदक को प्रदान की जा रही पावती पर रिसीव करने वाले कर्मी का नाम एवं मुहर अंकित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने प्रधानमंत्री आवास योजना, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर आवास योजना, मनरेगा, कृषि संबंधित योजनाओं, छात्रवृत्ति तथा अन्य योजनाओं की प्रगति की विस्तार से समीक्षा की।

निरीक्षण के दौरान उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, प्रखंड विकास पदाधिकारी टुंडी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: