अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने जल जीवन मिशन के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा की

जलापूर्ति योजना के लंबित कार्यों को अविलंब पूर्ण करने का दिया निर्देश

मेदिनीनगर:- उपायुक्त ने शनिवार को जिले में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस समीक्षा बैठक में डीडीसी मेघा भारद्वाज,पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता आशुतोष कुमार,सहायक अभियंता,कनीय अभियंता,जिला समन्वयक,विभिन्न कंसल्टेंसी के प्रतिनिधि एवं अन्य उपस्थित थे।
समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की अद्यतन जानकारी ली।इस दौरान उन्होंने किशनपुर लेस्लीगंज,पांकी,हरिहरगंज,लालगढ़,उंटारीरोड,पाटन,पांडु,छत्तरपुर,पोंची-रबदा,एवं टुइयां ग्रामीण जलापूर्ति योजना की विस्तार से समीक्षा की।
इस दौरान उपायुक्त श्री रंजन ने ग्रामीण जलापूर्ति योजना के लंबित कार्यों को अविलंब पूरा करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि लोगों को सहज रूप से शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो,इसी उद्देश्य को लेकर सरकार ने जलापूर्ति योजना तैयार की है।उन्होंने पेयजल विभाग के अभियंताओं एवं विभिन्न कंसल्टेंसी के प्रतिनिधियों को वृहद जलापूर्ति योजना के डीपीआर को ससमय पूर्ण करने को लेकर निर्देशित किया।
उन्होंने पेयजल विभाग के अभियंताओं को सभी योजनाओं की लगातार मॉनिटरिंग करने व समय रहते पूर्ण करने पर बल दिया।उन्होंने बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना एवं एकल ग्रामीण जलापूर्ति योजना के लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने की बात कही।इसके अलावे उपायुक्त ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) अंतर्गत चल रहे कार्यों यथा शौचालय निर्माण ओडीएफ प्लस बेस लाइन सर्वे,सैनिटेशन सस्टेनेबिलिटी कार्य की गति को बनाये रखने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित।

%d bloggers like this: