अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने मनरेगा अंतर्गत संचालित योजना का किया समीक्षा

सरायकेला:- सरायकेला खरसावा के उपायुक्त अरवा राजकमल की अध्यक्षता एवं उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई की उपस्थिति में मनरेगा अंतर्गत संचालित विभिन्न योजना- विरसा हरित ग्राम योजना, आंगनवाड़ी, प्रधानमंत्री आवास योजना इत्यादि के कार्य प्रगति कार्य की समीक्षा की गयी। इस दौरान उपायुक्त ने विभिन्न योजनाओं के तहत प्राप्त लक्ष्य के विरुद्ध किए गए कार्य का प्रखंडवार समीक्षा किया। समीक्षा क्रम में उपायुक्त महोदय के द्वारा पूर्व के लंबित योजनाओं (2012-2016) को जल्द से जल्द पूर्ण करने और ऐसे योजना जो स्थल पर पूर्ण हो चुके हैं पर पोर्टल पर क्लोज नहीं होने के करण लंबित दिख रहा है उसे जल्द से जल्द ऑनलाइन पोर्टल पर क्लोज करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त महोदय ने बिरसा हरित ग्राम योजना एवं दीदी बगिया योजना (नर्सरी) के प्राप्त वार्षिक लक्ष्य को ससमय पूर्ण करने हेतु कार्य में गति लाने के निदेश दिए। उपायुक्त महोदय के द्वारा दीदी बगिया योजना के प्राप्त लक्ष्य (16) को जल्द से जल्द ओगोइंग करने के निर्देश दिए।
बैठक में उपस्थित उप विकास आयुक्त प्रवीण कुमार गागराई ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को मनरेगा अंतर्गत संचालित योजनाओं के कार्य में प्रगति लाने हेतु योजनाओं का स्थल निरीक्षण करने तथा योजनाओं की कार्य प्रगति का प्रखंड स्तर पर समीक्षा करने के निदेश दिए। उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी को क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना के लंबित आवासो को पूर्ण करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा आमजनों के हित में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओ के तहत सुपात्र लाभुकों को ससमय लाभान्वित करने हेतु सभी पदाधिकारी व कर्मचारी अति संवेदनशील होकर कार्य करें।
बैठक में उपस्थिति- बैठक में उपरोक्त के अलावा डीआरडीए निदेशक श्रीमती उमा महतो, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: