January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने जनता दरबार में सुनी आमजनों की समस्याएं, 33 लोगों ने लगायी गुहार

किसी ने विधवा पेंशन तो किसी ने वृद्धा पेशन देने की लगाई गुहार

मेदिनीनगर:- समाहरणालय के उपायुक्त कक्ष में आज जनता दरबार लगाया गया। इसमें उपायुक्त शशि रंजन ने बारी-बारी से आमजनों की समस्याएं सुनी। इस दौरान ब्व्टप्क्-19 के संक्रमण के खतरे से बचाव को लेकर एहतियायत बरतते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया गया। साथ ही सभी के हाथों को सैनेटाइज कराकर प्रवेश कराया गया। सभी मास्क पहनकर जनता दरबार में पहुंचे थे।
आज के ’जनता दरबार में जिले के विभिन्न प्रखंड, पंचायत व गांवों के 33 व्यक्ति पहुंचे थे, जिन्होंने उपायुक्त से सीधी बात कर उनके समक्ष अपनी समस्याएं रखी। किसी ने विधवा पेंशन तो किसी वृद्धा पेंशन देने की गुहार लगाई। वहीं दिव्यांग पेंशन के लिए भी लोगों ने अनुरोध किया और उससे संबंधित आवेदन दिया। उपायुक्त ने सभी की समस्याएं सुन उसका तत्काल निराकरण कर उन्हें सूचित करने का भरोसा दिया। साथ ही उनके द्वारा दिये गये आवेदन संबंधित विभागों को हस्तांतरित करते हुए शीघ्र निष्पादन का निदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिया।
जनता दरबार में पांकी महुगांई की इना देवी, महेन्द्री देवी, फगनी देवी, बासुदेव भुंईंया आदि ने वृद्धावस्था पेंशन देने की मांग उपायुक्त से की। आमजनों ने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन योजना उनके लिए हितकारी है। इसे मिलने से उन्हें बुढ़ापे में आर्थिक सहारा होगा। वहीं पंडवा प्रखंड के कोकरसा गांव के तेलियाही टोला निवासी आसपति कुंवर ने विधवा पेंशन और पांकी सकलदीपा के फुलवरिया निवासी चंद्रावती देवी एवं पांकी माड़न के सुभान अंसारी ने उपायुक्त के जनता दरबार में दिव्यांग पेंशन देने की मांग की। इसके अलावा आपसी जमीन विवाद, जमीन पर सड़क का निर्माण कराये जाने सहित अन्य समस्याओं को रखा। जनता दरबार में आये आमजनों की समस्याओं पर उपायुक्त ने गंभीरता दिखाते हुए इसे तत्काल दूर करते हुए लोगों को योजनाओं से लाभान्वित करते हुए उन्हें लाभान्वित करने का निदेश दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: