अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने बेलगड़िया में मूलभूत बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया निरीक्षण


धनबाद:- भू-धंसान एवं अग्नि प्रभावित क्षेत्रों से बेलगड़िया टाउनशिप में पुनर्वासित किए गए लोगों को मूलभूत बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से उपायुक्त ने आज बेलगड़िया टाउनशिप का जेआरडीए की टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों के घर में प्रवेश कर उन से सीधा संवाद स्थापित करते हुए उनकी समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना एवं उसके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।
लोगो की समस्या को सुनने के बाद उपायुक्त ने पानी, बिजली, स्वास्थ्य, साफ-सफाई जैसी बुनियादी सुविधाओं को शीघ्र दुरुस्त करने का आश्वासन दिया।
निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने बताया कि झरिया के अग्नि प्रभावित एवं भू-धंसान प्रभावित लोगों को चरणबद्ध तरीके से बेलगड़िया में बसाने के लिए आवास का निर्माण किया जा रहा है। जिसका आज निरीक्षण किया। साथ ही वहां पहले से बसे लोगों की समस्याओं को सुना। राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन का उद्देश्य है कि बेलगड़िया टाउनशिप में पुनर्वासित लोगों को हर सुविधा मिले।
निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने जेआरडीए टीम को तत्काल कदम उठाते हुए पूरे टाउनशिप के प्रत्येक घर में सुविधाओं की उपलब्धता का ऑडिट कर पानी, बिजली, साफ सफाई, मरम्मती सहित अन्य सुविधाओं को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।
मौके पर उपायुक्त, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, अंचलाधिकारी बलियापुर, जेआरडीए के अभियंता एवं प्रबंधक सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: