अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सत्संग आश्रम में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का उपायुक्त ने किया निरीक्षण


देवघर:- उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सत्संग आश्रम में चल रहे वैक्सीनेशन कैम्प का निरीक्षण करते हुए टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों का उत्साह बढ़ाया। साथ हीं कोविड टीका के दूसरे डोज को लेकर आयोजित टीकाकरण कैम्प को लेकर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम की प्रशंसा करते हुए उनका आभार व्यक्त किया।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री की उपस्थिति में आश्रम के कर्मियों को कोविड-19 का दूसरा टीका लगाया गया। इस दौरान कोविड टीका को लेकर फैली भ्रांतियों के प्रति लोगों जागरूक करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कोरोना महामारी को रोकने में टीकाकरण सबसे प्रभावशाली तरीका है। आगे उन्होने कहा की कोरोना वैक्सीन से जुड़ी सभी भ्रांतियां पूर्ण रूप से अपुष्ट व गलत है। कोविड वैक्सीन हम सभी के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य लें। एक जिम्मेवार नागरिक होकर दूसरों को भी जागरुक करने का कार्य करें। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित एवं उपयोगी है। टीकाकरण किसी बीमारी को ठीक नहीं करता, बीमारी के रोकथाम के लिए कार्य करता है। इस महामारी से बचने के लिए वैक्सीन अत्यंत महत्वपूर्ण है। अपने लिए और अपनों की सुरक्षा के लिए वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लें और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। साथ हीं वैक्सिनेशन के समय कोविड नियमों यथा-सामाजिक दुरी, मास्क का प्रयोग अवश्य रूप से करें।
इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीका व कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन आवश्यक है। ऐसे में आवश्यक है कि वर्तमान में संक्रमण के रोकथाम को लेकर आप सभी साफ-सफाई, बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग व सामाजिक दूरी का अनुपालन अवश्य सुनिश्चित करें, ताकि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके।
इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, डीआरसीएचओ डॉ0 मंजूला मुर्मू, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: