April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने ईटकी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का किया निरीक्षण

सीओ, बीडीओ ऑफिस में किए जा रहे कार्यों की जांच

रांची:- रांची के उपायुक्त छवि रंजन द्वारा जिला के विभिन्न प्रखंड सह अंचल कार्यालय का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में आज दिनांक 19 मार्च 2021 को उन्होंने ईटकी प्रखंड सह अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने प्रखंड और अंचल कार्यालय में किए जाने वाले कार्यों की जांच की और पदाधिकारियों/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निदेश दिये।
निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने प्रखंड कार्यालय में आकस्मिक अवकाश पंजी, आगत निर्गत पंजी, लोकसभा विधानसभा प्रश्नोत्तरी पंजी, सूचना अधिकार पंजी, अंकेक्षण पंजी, वाहन लॉग बुक, जनशिकायत पंजी, पेंशन पंजी, सर्विस बुक की अद्यतन स्थिति आदि की जांच की। जिला से गए पत्रों के कंप्लायंस की जानकारी लेने के साथ-साथ उपायुक्त ने कर्मियों को कार्यशैली को और बेहतर बनाने हेतु दिशा निदेश दिए।
अंचल कार्यालय के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने अलग-अलग विभागों को भूमि हस्तांतरण, अतिक्रमण, अवैध जमाबंदी, म्यूटेशन, आगत निर्गत पंजी, नीलाम पत्रवाद, लगान निर्धारण के मामले, जिला से गए पत्रों के कंप्लायंस, केशबुक एवं अन्य भूमि से संबंधित मामलों की जांच की एवं आवश्यक दिशा निदेश दिये।
प्रखंड सह अंचल कार्यालय ईटकी के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने पदाधिकारियों/कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। उपस्थिति पंजी की जांच करते हुए उपायुक्त ने सभी को ससमय कार्यालय आकर कार्य निष्पादन का निदेश दिया।
प्रखंड सभागार में बाल विकास कार्यालय द्वारा अन्नप्राशन तथा गोद भराई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। उपायुक्त ने इस दौरान बच्चों का मुंह जुठ्ठी कराया और महिलाओं की गोद भराई भी की। उपायुक्त ने सीडीपीओ को विभाग द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का योग्य लोगों को लाभ सुनिश्चित कराने को कहा।
जल शपथ कार्यक्रम में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने लोगों को जल संचयन और संरक्षण की शपथ दिलायी। उन्होंने कहा कि हमें अपने स्तर से पानी बचाने का प्रयास करना है।
निरीक्षण के दौरान अपर समाहर्ता, रांची, अपर समाहर्ता (नक्सल), निदेशक डीआरडीए, भूमि सुधार उपसमाहत्र्ता, जिला नजारत उपसमाहत्र्ता एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: