अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने बाबा मंदिर का निरीक्षण कर विधि व्यवस्था का लिया जायजा

बाबा मंदिर से निकलने वाले नीर अब नाथवाड़ी कुएं में हो रहा संग्रहित



देवघर:- नवरात्रि को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुँचकर सुरक्षा व्यवस्था व विधि-व्यवस्था का जायजा लिया गया।
इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बाबा मंदिर से निकलने वाले नीर को फिल्ट्रेशन कर इसका उपयोग करने को लेकर किये जाने वाले कार्यों पर विस्तृत चर्चा करते हुए नीर की पैकिंग और श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक उपलब्ध कराने जैसे विभिन्न विषयों को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि मंदिर से निकलने वाले नीर को बर्बाद होने से बचाने के उद्देश्य अस्थाई रूप से नाथवाड़ी कुएं में जमा किया जा रहा है और आने वाले समय में नगर निगम की योजना के तहत मानसरोवर में नीर को जमा करते हुए रिसाइकिल कर इसकी ब्रांडिंग की जाएगी, ताकि बाबा मंदिर सहित 22 मंदिर से हर दिन हजारों लीटर निकलने वाला नीर नाले में बहकर बर्बाद न हो और पवित्र नीर के नाले में बहने से भक्तों की आस्था को ठेस न पहुंचे, इसी उद्देश्य से यह व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है।
इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि वर्तमान में सभी के सहयोग से बाबा मंदिर और आसपास के क्षेत्रों में थर्माकोल के उपयोग को खत्म करने की मुहिम में सभी के सहयोग हेतु धन्यवाद और आभार। आगे जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि अन्य प्लास्टिक से बने सामानों को बंद करते हुए वैकल्पिक रूप से इनकी जगहों अन्य सामानों का उपयोग को बढ़ावा दिया जाए, ताकि बाबा मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्रों को पूर्ण रूप से प्लास्टिक मुक्त क्षेत्र बनाया जा सके।

%d bloggers like this: