January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने शिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए हेल्प डेस्क एप्प का उद्घाटन किया

बोकारो:- बोकारो के उपायुक्त राजेश सिंह ने चास नगर निगम के कार्यालय परिसर में शिकायतों के त्वरित निष्पादन के लिए ऑनलाइन आवेदन हेल्प डेस्क एप्प का उद्घाटन किया। इस ऐप के माध्यम से चास नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत स्वच्छता, कर संग्रह, जल आपूर्ति, एलईडी लाइट इत्यादि के प्राप्त शिकायतों का निष्पादन 24 घंटे के अंदर किया जायेगा। इस ऑनलाइन आवेदन हेल्प डेस्क के माध्यम से प्राप्त शिकायते स्वतः ही संबंधित पदाधिकारी के पास चला जायेगा। यह हेल्प डेस्क काफी सरल एवं यूजर फ्रेंडली है, जिसका प्रयोग कोई भी आमजन आसानी से कर अपनी शिकायत को दर्ज करा सकता है। इस ऐप को ॅपचमदमÛ प्ज् के द्वारा विकसित किया है।
ऑनलाइन आवेदन हेल्प डेस्क एप्प उद्घाटन के मौके पर उपायुक्त श्री राजेश सिंह ने कहा कि आधुनिक भारत में विकास एवं तकनीक के साथ समन्वय एवं सामंजस्य का यह जीवंत उदाहरण है। साथ ही कहा कि आनेवाले समय मे इस एप्प के माध्यम बहुत से लोगो की शिकायत का निष्पादन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभिन्न दर्ज शिकायतों के लिए एक निश्चित समय अवधि दिया गया है निर्धारित समयावधि में सम्बन्धित पदाधिकारियो के द्वारा उक्त समस्या का निष्पादन किया जाएगा।
उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि ऑनलाइन प्राप्त आवेदन के निष्पाद में बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों एवं पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा, साथ ही शिकायतकर्ताओं में से एक महिला एवं एक पुरुष को भी चयनित कर पुरस्कृत किया जाय ताकि और लोग भी आगे आये और अपनी शिकायत इस ऐप के माध्यम से दर्ज कराये।
उप विकास आयुक्त जय किशोर प्रसाद ने बताया कि आने वाले दिनों में इस ऐप का उपयोग सभी प्रखंडों एवं जिला स्तरीय कार्यालयों में भी स्थापित किया जाएगा ताकि आम लोगों की शिकायतों को दर्ज कर उसका निष्पादन किया जा सके। पर जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री हीरालाल मांझी ने कहा कि इस तरह का जनपयोगी कार्य उपायुक्त बोकारो के निदेश पर बहुत ही अच्छा एवं सराहनीय कार्य किया जा रहा है। इसके लिए जिला प्रशासन के साथ अपर नगर आयुक्त को बधाई दिया।

Recent Posts

%d bloggers like this: