May 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने की जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक,लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय

दुमका:- दुमका की उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में जिला आपदा प्रभंधन प्राधिकार की बैठक समाहरणालय सभागार में की गयी। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि देश में चल रही कोविड 19 की दूसरी लहर से निपटने को जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। उन्होंने संक्रमण के मामले बढऩे की आशंका को देखते हुए इसे फैलने से रोकने और संक्रमण से बचाव को लेकर उपयुक्त कदम उठाने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक की। उन्होंने कहा कि देश में आ रहे कोरोना मामलों की रिपोर्ट्स के मुताबिक कोविड 19 की दूसरी लहर अधिक खतरनाक बताई जा रही है। इसे देखते हुए जिला में पहले से स्थापित कोविड सुरक्षा व बचाव तंत्र को और दृढ़ता के साथ एक्टिवेट किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन की सुरक्षा प्रशासन की प्राथमिकता है। बैठक के क्रम में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को मैनपावर बढ़ाने का निर्देश दिया, कोविड केअर सेंटर में पानी, बिजली समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था बेहतर करने को कहा। इसके साथ ही जिला अंतर्गत विभिन्न कोविड केअर सेंटर में बेड की संख्या को बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिलावासियों से अपील की कि सभी लोग बढ़ते संक्रमण को देखते हुए घरों में रहें और सुरक्षित रहें। उन्होंने आम जनता से कहा कि भीड़-भाड़ वाले इलाकों में न जाएं, मास्क का उपयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अपने हाथ को बार-बार साबुन से धोते रहें। अपने आस पड़ोस, सगे संबंधियों को भी इसके लिए जागरूक करें। उपायुक्त ने कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए बताया कि दुमका जिले में भी लगातार कोरोना मरीज मिल रहे हैं। वर्तमान में 350 एक्टिव केस हैं। यह वायरस बढ़ने नही देना है, सतर्क रहें व दूसरे को भी सतर्क करे।
बैठक में उप विकास आयुक्त डॉ संजय सिंह, अपर समाहर्ता राजेश कुमार राय, सिविल सर्जन अनंत कुमार झा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अंजना भारती समेत अन्य उपस्थित थे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: