April 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

पंचायतों में वैक्सीनेशन को लेकर उपायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रांची:- रांची जिला में कोविड-19 टीकाकरण को लेकर आज 15 मार्च को उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई।
समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में उप विकास आयुक्त अनन्य मित्तल, अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था लोकेश मिश्रा, निदेशक एनईपी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, विकास शाखा प्रभारी, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने विभिन्न पंचायतों में टीकाकरण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए पंचायतवार जो रोस्टर तैयार किया गया है, उसे पूरी तरह से फॉलो करें। पंचायतवार टीकाकरण का रोस्टर फॉलो हो रहा है या नहीं इसे लेकर उपायुक्त ने विकास शाखा प्रभारी को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण के लिए मोबिलाइजेशन हेतु बीएलओ, पंचायत सेवक, सहिया, सहायिका, आंगनबाड़ी सेविका को दायित्व सौंपे। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को बीएलओ के साथ बैठक करने का निर्देश दिया गया।
उपायुक्त द्वारा हर सप्ताह ब्लॉक लेवल टास्क फोर्स की बैठक कर प्रोसीडिंग ससमय उपलब्ध कराने का निर्देश बीडीओ को दिया गया।
बैठक के दौरान उपायुक्त ने 45 वर्ष से ऊपर के शिक्षकों के टीकाकरण के लिए दिए गए निर्देश के कार्य प्रगति की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सभी प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी 45 वर्ष के ऊपर के शिक्षकों को यह जानकारी दें कि वो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आकर टीका लें। उपायुक्त ने शहरी क्षेत्र में टीकाकरण को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विकास शाखा प्रभारी को प्रतिदिन टीकाकरण का रिपोर्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: