अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने हरी झंडी दिखाकर जागरूकता रथ को किया रवाना


देवघर:- देवघर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों, कोविड से जुड़े भिन्न-भिन्न भ्रांतियों को दूर करने एवं लोगों को सतर्क व जागरूक करने के उद्देश्य से उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा नए सदर अस्पताल परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
इस दौरान मौके पर उपस्थित मीडिया बंधुओं को संबोधित करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, झारखंड के तत्वाधान में झारखंड सरकार द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी हेतु टोल फ्री नंबर 104 की शुरुआत की गई है, ताकि लोग स्वास्थ्य संबंधित जानकारी आसानी से प्राप्त कर सके। इसी उद्देश्य से आज दिनांक 12.01.2022 को जागरूकता रथ को रवाना किया गया, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को जागरूक और सतर्क किया जा सके।
इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड महामारी के दौरान सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जितना हो सके हम सभी को घर से अपने कामो को ऑनलाइन या फिर टेलीफोन के माध्यम से करना चाहिए। साथ ही घरों से बाहर निकलते हुए कोविड नियमों का अनुपालन और मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने की आवश्यकता है। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त करने के उद्देश्य से टोलफ्री नंबर 104 का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है, ताकि लोगो को स्वास्थ्य संबधी उचित सलाह आसानी से मिल सके। स्वास्थ्य हेल्पलाइन नंबर 104 डायल करने पर हेल्थ इंफॉरमेशन सेंटर में बैठे डॉक्टर और पारामेडिकल कर्मी चिकित्सीय जानकारी देंगे। यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है। यहां मरीजों को बीमारी से संबंधित परामर्श के साथ-साथ दवाओं और नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र के बारे में जानकारी भी दी जाएगी। आगे उपायुक्त ने कहा कि कोविड महामारी से संबंधित जकनकारी भी इस टोलफ्री नंबर के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता हैं।
इस दौरान मौके परउपरोक्त के अलावे एसीएमओ डॉ युगल किशोर चौधरी एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

%d bloggers like this: