March 6, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त ने जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

’32 वाँ सड़क सुरक्षा सप्ताह का हुआ शुभारंभ,17 फरवरी तक चलेगा विशेष जागरूकता

हजारीबाग:- सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से पूरे भारतवर्ष में दिनांक 18 जनवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक 32वां सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। ’सड़क सुरक्षा -जीवन रक्षा’ थीम पर आधारित इस सप्ताह की शुरुआत पलामू में सोमवार को समाहरणालय परिसर में उपायुक्त शशि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार,उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर द्वारा संयुक्त रुप से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया गया।इस दौरान सभी पदाधिकारियों द्वारा जागरूकता रथ पर हस्ताक्षर कर सड़क सुरक्षा हेतु संदेश भी दिया गया।इस मौके पर उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों, कर्मचारियों एवं आम लोगों को रोड सेफ्टी की प्रतिज्ञा हेतु शपथ भी दिलवाया।

’जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को किया जायेगा जागरूक’

इस मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन ने कहा कि जागरूकता रथ के माध्यम से आम जनों को सड़क सुरक्षा से संबंधित जागरूक किया जायेगा।यह रथ 17 फरवरी तक पलामू जिले के विभिन्न प्रखंडों में जाकर लोगों को विभिन्न माध्यमों से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेगा।उन्होंने कहा कि इस रथ के माध्यम से जिले के प्रमुख चौक -चौराहों पर यातायात नियमों के पालन हेलमेट और सीट बेल्ट के फायदे से संबंधित ऑडियो क्लिप लोगों को सुनाये जायेंगे।उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु कई अन्य तरह के कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा।

’वाहन चलाते समय यातायात नियमों का करें पालन :उपायुक्त’

उपायुक्त श्री शशि रंजन ने लोगों से अपील की है कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन आवश्यक रूप से करें। जिला मुख्यालय में जागरूकता वाहन को रवाना करने के बाद उन्होंने कहा कि यातायात नियमों के पालन से सड़क पर सुरक्षा बनी रहती है। विशेषकर युवा वर्ग से अपील करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जब भी दो पहिया वाहन का प्रयोग करें तो हेलमेट अवश्य पहनें और पूरी सावधानी बरतें।

’जीवन अनमोल हैःएसपी’

इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि जीवन अनमोल है यह हम सबको समझना होगा।सड़क पर वाहन चलाते समय सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने से हम खुद को सुरक्षित रख सकते हैं साथ ही बेवजह फाइन से भी छुटकारा पाया जा सकता है।इसी तरह उप विकास आयुक्त ने भी सड़क सुरक्षा संबंधित विषयों पर प्रकाश डाला।मौके पर उपायुक्त के अलावा, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार,उप विकास आयुक्त शेखर जमुआर,नजारत उप समाहर्ता शैलेश सिंह, जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन एवं जिला समाज कल्याण पदाधिकारी आफताब आलम समेत अन्य उपस्थित थे।

’नाटक के माध्यम से भी समाहरणालय परिसर में मौजूद लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया गया जागरूक’

समाहरणालय परिसर में मौजूद लोगों को नाटक के माध्यम से हेलमेट पहनने,वाहन चलाते समय फोन से बात ना करने,वाहनों में ओवरलोडिंग ना करने से संबंधित जागरूक किया गया।इस इस दौरान नाटक ने वहां मौजूद सभी लोगो के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।नाटक समाप्त होने के बाद तालियों की गड़गड़ाहट से परिसर गूंज उठा।
’सड़क सुरक्षा को लेकर सेल्फी पॉइंट की हुई शुरुआत’
लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से समाहरणालय परिसर में सेल्फी प्वाइंट की शुरुआत की गयी।इस दौरान उपायुक्त शशि रंजन ने सेल्फी लेकर सेल्फी पॉइंट की शुरुआत की।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: